चुराह विधानसभा क्षेत्र के कोटी में खुलेगा खंड विकास कार्यालय, सीएम जयराम ने की घोषणा

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने सोमवार को चम्बा जिले के चुराह विधानसभा क्षेत्र के कोटी में खंड विकास कार्यालय खोलने की घोषणा की। सीएम जयराम ठाकुर कोटी में जनसभा को संबोधित कर रहे थे।
 | 
मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने सोमवार को चम्बा जिले के चुराह विधानसभा क्षेत्र के कोटी में खंड विकास कार्यालय खोलने की घोषणा की। सीएम जयराम ठाकुर कोटी में जनसभा को संबोधित कर रहे थे।

चम्बा। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने सोमवार को चम्बा जिले के चुराह विधानसभा क्षेत्र के कोटी में खंड विकास कार्यालय खोलने की घोषणा की। सीएम जयराम ठाकुर कोटी में जनसभा को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री ने गत दिवस मन की बात कार्यक्रम में चम्बा के मिंजर मेले का विशेष उल्लेख किया जो प्रदेश और प्रदेशवासियों के प्रति उनके स्नेह को दर्शाता है। वहीं, उन्होंने कहा कि पंजाब के एक नेता ने हाल ही में दावा किया था कि हमीरपुर जिला में मिंजर मेला मनाया जाता है। 

यह भी पढ़ेंः-हिमाचलः नहाने के प्लान ने ले ली पंजाब के सात युवकों की जान, पढ़िए पूरी स्टोरी

मुख्यमंत्री ने कहा कि वर्तमान प्रदेश सरकार ने विकास के मामले में कम विकसित क्षेत्रों को विशेष वरीयता प्रदान करना सुनिश्चित किया है। केंद्र सरकार द्वारा चम्बा जिले को आंकाक्षी जिलों की सूची में शामिल किया गया है, ताकि जिले के विकास के लिए पर्याप्त धनराशि सुनिश्चित की जाए। पिछली प्रदेश सरकार ने अविवेकपूर्ण और अनियोजित खर्चों को पूरा करने के लिए कर्ज लेने की सभी सीमाएं पार कर दीं। उन्होंने कहा कि अब यही नेता वर्तमान प्रदेश सरकार पर विकासात्मक आवश्यकताओं की पूर्ति के लिए कर्ज लेने पर सवाल उठा रहे हैं।

यह भी पढ़ेंः-Accident in Chamba: चम्बा में खाई में गिरी गाड़ी, चार की मौत, तीन गंभीर घायल 

सीएम जयराम ठाकुर ने कांग्रेस नेताओं पर कटाक्ष करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के दौरे विपक्ष को रास नहीं आए। क्योंकि वे जानते हैं कि कांग्रेस के पास नरेन्द्र मोदी के कद का कोई भी नेता नहीं है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस नेता भी अटल टनल रोहतांग के निर्माण का श्रेय लेने की कोशिश कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस नेताओं में अपना वर्चस्व साबित करने की होड़ लगी हुई है और अब यह नेता दावा कर रहे हैं कि वे वर्तमान राज्य सरकार द्वारा शुरू की गई सभी योजनाओं को बंद कर देंगे।
 

यह भी पढ़ेंः-'अग्निवीर' भर्ती के लिए कांगड़ा-चम्बा के युवाओं में उत्साह, अब तक 30 हजार आवेदन

विधानसभा के उपाध्यक्ष डॉ. हंस राज ने कहा कि वर्तमान राज्य सरकार के कार्यकाल में चुराह विधानसभा क्षेत्र में अभूतपूर्व विकास हुआ है। उन्होंने प्रदेश के गठन के 75 वर्ष मनाने के उपलक्ष्य में अभियान शुरू करने के लिए आकांक्षी जिला चम्बा का चयन करने के लिए मुख्यमंत्री का आभार व्यक्ति किया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस नेताओं ने कई वर्षों तक चंबा जिला और चुराह विधानसभा क्षेत्र को पूरी तरह से उपेक्षित रखा। उन्होंने कहा कि आज चुराह विधानसभा क्षेत्र में सभी प्रमुख कार्यालय हैं और इसका श्रेय मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर को जाता है।

यह भी पढ़ेंः-चम्बा: भरमौर के भरमाणी माता मंदिर में लगी ये पाबंदी, पढ़ लें खबर

विधायक जिया लाल, भाजपा जिलाध्यक्ष जसबीर नागपाल, महिला मोर्चा की जिलाध्यक्ष कांता ठाकुर, अनुसूचित जाति/जनजाति निगम के उपाध्यक्ष जय सिंह और अन्य वरिष्ठ नेता इस अवसर पर उपस्थित थे।

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहांक्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमेंगूगल न्यूज पर फॉलो करें।