शिक्षा बोर्ड में अविलंब हो स्थायी अध्यक्ष की नियुक्ति : संघ

संघ ने कहा कि टर्म सिस्टम की समाप्ति प्रदेश सरकार का एक बेहतर कदम है जिससे बच्चों पर साल में दो बार फीस का भार नहीं पड़ेगा।
 | 

हमीरपुर ।  प्रदेश सरकार अब शिक्षा बोर्ड में अविलंब स्थायी चेयरमैन की नियुक्ति करे । प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड सीधे रूप से स्कूली शिक्षा से ही जुड़ा है तो इसका चेयरमैन भी स्कूली शिक्षा कैडर से ही होना चाहिए और स्कूली शिक्षा कैडर में लंबे अनुभव और हर तरह के पद पर कार्य करने वाले शिक्षाविद , शिक्षक या शिक्षा अधिकारी को ही बोर्ड अध्यक्ष रूप में तैनाती दी जाए ।

राजकीय प्राथमिक शिक्षक संघ हमीरपुर के उपाध्यक्ष संदीप शर्मा और गलोड़ खंड के प्रधान मोहन लाल शर्मा, गलोड़ खंड वरिष्ठ उपाध्यक्ष रविकांत सेन, महासचिव राकेश कुमार,कैशियर विनोद शर्मा, प्रेस रिपोर्टर शशि ठाकुर , सदस्य शशि भूषण, सुरेंद्र कुमार, ऑडिटर कमला देवी ,मुख्य सलाहकार सुनील कुमार, प्राथमिक शिक्षक संघ हमीरपुर के ऑडिटर नरेश कुमार, प्रेस रिपोर्टर इस्लाम दीन,सदस्य राकेश कुमार,मुख्य सलाहकार सुरेंद्र कुमार सहित हिमाचल राजकीय अध्यापक संघ चीफ पैटर्न अजय शर्मा सहित अनेकों पदाधिकारियों ने शिक्षा बोर्ड अध्यक्ष नियुक्ति शीघ्र करने की मांग प्रदेश सरकार से की है।

इसके अलावा संघ ने कहा कि टर्म सिस्टम की समाप्ति प्रदेश सरकार का एक बेहतर कदम है जिससे बच्चों पर साल में दो बार फीस का भार नहीं पड़ेगा। इस तरह के निर्णय जनहित में लेने और बोर्ड को प्रगतिशील बनाने सहित गुणात्मक शिक्षा की अलख जगाने हेतु स्कूली शिक्षा कैडर से ही बोर्ड चैयरमेन की नियुक्ति की जानी आपेक्षित है। संघ ने मुख्यमंत्री से अपील की है कि  बाबू राम राही की तर्ज पर शिक्षक वर्ग से ही बोर्ड अध्यक्ष बनाने की परंपरा को जारी रखते हुए स्कूल शिक्षा कैडर से किसी शिक्षाविद को यह अवसर दिया जाए।

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहांक्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमेंगूगल न्यूज पर फॉलो करें।