लोकसभा आम चुनाव और विधानसभा उपचुनाव की मतगणना की सभी तैयारियां पूरीं, सुबह 8 बजे शुरू होगी मतगणना : अमरजीत सिंह

अमरजीत सिंह ने बताया कि विधानसभा क्षेत्र 37-सुजानपुर की मतगणना के लिए राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला सुजानपुर में और 39-बड़सर की मतगणना के लिए राजकीय महाविद्यालय बड़सर में मतगणना केंद्र स्थापित किए गए हैं। इन दोनों मतगणना केंद्रों पर भी पुख्ता प्रबंध किए गए हैं। मतगणना के हर राउंड के बाद ताजा रुझानों की जानकारी तुरंत प्रिंट एवं इलेक्ट्रॉनिक मीडिया तक पहुंचाने के लिए ब्वायज स्कूल परिसर में ही मीडिया सेंटर भी स्थापित किया गया है।
 | 
photo

हमीरपुर । जिलाधीश एवं संसदीय क्षेत्र 3-हमीरपुर के निर्वाचन अधिकारी अमरजीत सिंह ने बताया कि जिला में लोकसभा आम चुनाव-2024 और विधानसभा उपचुनाव की मतगणना के लिए सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं।  उन्होंने बताया कि जिला में मंगलवार सुबह 8 बजे 3 स्थानों पर मतगणना शुरू कर दी जाएगी। शहीद कैप्टन मृदुल शर्मा ब्वायज सीनियर सेकेंडरी स्कूल हमीरपुर में विधानसभा क्षेत्र 36-भोरंज, 38-हमीरपुर और 40-नादौन की मतगणना के लिए तीन अलग-अलग केंद्र बनाए गए हैं। इनके अलावा हमीरपुर संसदीय क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले सभी 17 विधानसभा क्षेत्रों के पोस्टल बैलेट्स और ईटीपीबी की गिनती के लिए भी यहीं पर अलग-अलग केंद्र बनाए गए हैं।


 अमरजीत सिंह ने बताया कि हमीरपुर संसदीय सीट का परिणाम कम से कम समय में घोषित करने के लिए विशेष व्यवस्था की गई है। पोस्टल बैलेट्स एवं ईटीपीबी की गिनती के लिए 54 टेबल लगाए गए हैं, जिन पर पूरे संसदीय क्षेत्र के लगभग 22 हजार पोस्टल बैलेट्स की गिनती होगी। उन्होंने बताया कि ईटीपीबी की स्कैनिंग के लिए 60 टेबल लगाए गए हैं। इस अतिरिक्त व्यवस्था से पोस्टल बैलेट्स एवं ईटीपीबी की मतगणना तेजी से पूरी की जा सकेगी तथा दोपहर तक परिणाम की घोषणा की जा सकेगी।


 अमरजीत सिंह ने बताया कि मतगणना के हर राउंड के बाद ताजा रुझानों की जानकारी तुरंत प्रिंट एवं इलेक्ट्रॉनिक मीडिया तक पहुंचाने के लिए ब्वायज स्कूल परिसर में ही मीडिया सेंटर भी स्थापित किया गया है।  अमरजीत सिंह ने बताया कि विधानसभा क्षेत्र 37-सुजानपुर की मतगणना के लिए राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला सुजानपुर में और 39-बड़सर की मतगणना के लिए राजकीय महाविद्यालय बड़सर में मतगणना केंद्र स्थापित किए गए हैं। इन दोनों मतगणना केंद्रों पर भी पुख्ता प्रबंध किए गए हैं।
photo
मतगणना डयूटी पर तैनात होने वाले अधिकारियों को दिया प्रशिक्षण


मतगणना डयूटी पर तैनात होने वाले सभी अधिकारियों के मार्गदर्शन के लिए सोमवार को ब्वायज सीनियर सेकेंडरी स्कूल और डिग्री कॉलेज बड़सर  परिसर में पूर्वाभ्यास आयोजित किया गया, जिसमें इन अधिकारियों को मतगणना के संबंध में कई महत्वपूर्ण जानकारियां दी गईं।

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहांक्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमेंगूगल न्यूज पर फॉलो करें।