Drugs in Himachal: शिमला में युवक-युवती चिट्टे और नशीले कैप्सूल के साथ गिरफ्तार

Drugs in Himachal: पुलिस ने युवक और युवती को ड्रग्स के साथ गिरफ्तार किया है। अब पुलिस जांच कर रही है कि दोनों के पास चिट्टा और नशीले कैप्सूल कहां से आए।
 | 
Drugs in Himachal

शिमला। शांतिप्रिय हिमाचल प्रदेश में भी चिट्टे और नशीले पदार्थों की तस्करी (Drugs in Himachal) के मामलों में लगातार इजाफा होने लगा है। ड्रग्स और चिट्टे के सेवन और तस्करी में हिमाचल की लड़कियां भी संलिप्त पाई जाने लगी हैं। ताजा मामला शिमला शहर का ही है, जहां पर पुलिस ने चिट्टे और नशीले कैप्सूल के साथ एक युवती और युवक को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने इस संबंध में मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

यह भी पढ़ेंः-Himachal Cabinet Meeting: हिमाचल कैबिनेट बैठक आज, कई बड़े फैसलों पर लग सकती है मुहर


जानकारी के अनुसार, पुलिस टीम शिमला के संजौली में सिमिट्री टनल के नजदीक गश्त पर थी। इसी दौरान टनल के पास युवक-युवती से 3.50 ग्राम चिट्टा और 6 नशीले कैप्सूल बरामद किए गए। दोनों की पहचान शाहीन सुल्तान, गांव गाहम, कमला नगर और हर्ष गांव टीमरो, जनेढ़घाट (शिमला) के रूप में हुई है। दोनों को पुलिस ने मौके पर ही गिरफ्तार कर लिया है। आरोपियों के खिलाफ ढली थाना में केस दर्ज कर लिया है। 

यह भी पढ़ेंः-बिक्रम ठाकुर बोले- गुमराह मत होना OPS भाजपा सरकार ही करेगी बहाल


हालांकि, यह पहला मामला नहीं है जब युवक और युवती को नशीले कैप्सूल और ड्रग्स के साथ गिरफ्तार किया गया है। इससे पहले भी शिमला के साथ लगते जंगलों में इस तरह से नशे में संलिप्त कुछ युवक और युवतियों को पुलिस पकड़ चुकी है। अब शिमला पुलिस ने फैसला लिया है कि ऐसे स्थानों पर अब गश्त को ज्यादा बढ़ाया जाएगा जहां पर नशे का कारोबार फल-फूल रहा है।

यह भी पढ़ेंः-हिमाचल के बल्क ड्रग पार्क में निवेश के लिए तैयार बड़े औद्योगिक घराने, हजारों को मिलेगा रोजगार


डीएसपी कमल वर्मा ने युवती और युवक के नशीले पदार्थों के साथ पकड़े जाने के मामले की पुष्टि की है। उन्होंने बताया कि पुलिस ने युवक और युवती को ड्रग्स के मामले में गिरफ्तार कर लिया है। जांच की जा रही है कि दोनों के पास चिट्टा और नशीले कैप्सूल कहां से आए। उन्होंने कहा कि नशा तस्करों को किसी भी सूरत में बख्शा नहीं जाएगा।

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहांक्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमेंगूगल न्यूज पर फॉलो करें।