Adani Cement Plants: अडानी कंपनी पर शिकंजा कसने की तैयारी में हिमाचल सरकार

Himachal Adani Cement Plants: हिमाचल में अडानी के सीमेंट प्लांट बंद होने से सरकार को हर रोज 2 करोड़ रुपये का नुकसान हो रहा है। इसके अलावा ट्रक ऑपरेटर्स को भी नुकसान हो रहा है।  

 | 
Himachal Government Preparing To Take Legal Action On Gautam Adani Cement Company सीमेंट प्लांट और ट्रक ऑपरेटरों के बीच विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है। करीब दो महीने से अडानी के सीमेंट प्लांट बंद पड़े हैं। हालांकि दोनों के बीच सरकार विवाद सुलझाने का प्रयास कर रही है, लेकिन ट्रकों के किराए को लेकर सहमति नहीं हो पा रही है। प्रदेश की कांग्रेस सरकार अब अडानी की कंपनी पर शिकंजा कसने की तैयारी कर रही है।      सरकार अडानी कंपनी के खिलाफ लीगल नोटिस भेजने की तैयारी कर रही है।

शिमला। सीमेंट प्लांट और ट्रक ऑपरेटरों के बीच विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है। करीब दो महीने से अडानी के सीमेंट प्लांट बंद पड़े हैं। हालांकि दोनों के बीच सरकार विवाद सुलझाने का प्रयास कर रही है, लेकिन ट्रकों के किराए को लेकर सहमति नहीं हो पा रही है। प्रदेश की कांग्रेस सरकार अब अडानी की कंपनी पर शिकंजा कसने की तैयारी कर रही है।

यह भी पढ़ेंः-Himachal News: इंतजार खत्म, जून से हिमाचल की 10 लाख महिलाओं को मिलेंगे मासिक 1500 रुपये

सरकार अडानी कंपनी के खिलाफ लीगल नोटिस भेजने की तैयारी कर रही है। सरकार ने ट्रक ऑपरेटर के साथ बैठक कर किराया तय किया है। अब उद्योग विभाग के अधिकारी कंपनी को किराए को लेकर अवगत करवाएगी और यदि कंपनी की शर्तों को नहीं मानती है, तो सरकार कंपनी को लीगल नोटिस जारी करेगी। यही नहीं सरकार अडानी कंपनी को सीमेंट प्लांट की लीज रद्द करने पर विचार करेगी।

यह भी पढ़ेंः-Nari Samman Yojana Himachal : महिलाओं को मासिक 1500 देने से पड़ेगा 1895 करोड़ का बोझ

कंपनी नहीं मानी तो सरकार लेगी लीगल एक्शन

हिमाचल प्रदेश के उद्योग मंत्री हर्षवर्धन चौहान ने कहा कि ट्रक ऑपरेटर्स के साथ बैठक हुई है और उसमें ट्रक ऑपरेटर ने अपना किराया बता दिया है। अब इसे अधिकारी कंपनी को अवगत करवाएंगे और यदि कंपनी इसे लागू कर देती है तो यह विवाद खत्म हो जाएगा। उन्होंने कहा कि यदि कंपनी नहीं मानती है तो सरकार को मजबूरन लीगल एक्शन लेना पड़ेगा।

यह भी पढ़ेंः-हिमाचल में सीमेंट प्लांट बंद: 143 लोगों को बसों में भर ले गया अडाणी समूह

 

हिमाचल को रोजाना दो करोड़ रुपये का नुकसान

यही नहीं अधिकारियों को कंपनी को दी गई जमीन की जांच करने को भी कहा गया है और 118 की अनुमति कंपनी द्वारा ली गई है या नहीं और कंपनी कोई अवैध रूप से खनन तो नहीं कर रहा है इसकी की भी जांच की जाएगी। उन्होंने कहा कि हिमाचल सरकार को हर रोज दो करोड़ का नुकसान हो रहा है इसके अलावा ट्रक ऑपरेटर्स को भी काफी नुकसान हो रहा है सरकार ट्रक ऑपरेटर यूनियन के साथ नाइंसाफी नहीं होने देगी।

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहांक्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमेंगूगल न्यूज पर फॉलो करें।