... तो हिमाचल में भाजपा के साथ हो गया 'खेला', वायरल ऑडियो से बढ़ी पार्टी की चिंता

ऑडियो क्लिप वायरल हो रहा जिससे पता चल रहा कि भाजपा ने जिन बागी नेताओं को टिकट नहीं दिया, उन्होंने पार्टी रहते हुए भी पार्टी के खिलाफ काम किया है।
 | 
... तो हिमाचल में भाजपा के साथ हो गया 'खेला', वायरल ऑडियो से बढ़ी पार्टी की चिंता

चम्बा। हिमाचल प्रदेश में विधानसभा चुनाव के लिए मतदान हो चुका है, लेकिन सत्तारूढ़ भाजपा अब मुश्किल में दिख रही। एक ऑडियो क्लिप वायरल हो रहा जिससे पता चल रहा कि भाजपा ने जिन बागी नेताओं को टिकट नहीं दिया, उन्होंने पार्टी रहते हुए भी पार्टी के खिलाफ काम किया है। बताया जा रहा है कि ऐसी ही एक चिट्ठी राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के पास भी भेजी गई है।

यह भी पढ़ेंः-हिमाचल में कांग्रेस की जीत तय, CM पर फैसला करने में कोई दिक्कत नहीं होगी : सुक्खू


हिमाचल प्रदेश में जनादेश की राह देख रही भाजपा रिजल्ट से पहले एक ऑडियो क्लिप को लेकर उलझन में है। बुधवार को वायरल हुए इस ऑडियो क्लिप में चम्बा के डलहौजी सीट को लेकर बातचीत हुई है। आठ मिनट आठ सेकेंड के इस ऑडियो में भाजपा की एक महिला नेता किसी से बात रही. जिसमें वह प्रत्याशी के चयन को लेकर नाराजगी जता रही है। 

यह भी पढ़ेंः- एनएचएम का खुलासा, हिमाचल प्रदेश में हर दूसरा बच्चा एनीमिया का शिकार


क्लिप से पता चल रहा है कि मंडी जिले की जोगिंदरनगर सीट और चम्बा में डलहौजी सीट पर टिकट से वंचित नेताओं ने चुनाव में भाजपा के खिलाफ काम किया। सूत्रों की माने तो कई सीटों पर असंतुष्ट टिकट चाहने वाले और उनके समर्थक नामांकित पार्टी उम्मीदवारों के खिलाफ प्रचार करते रहे और भाजपा में बने भी रहे। पार्टी जाहिर तौर पर उन नामों की सूची तैयार कर रही है जिनके खिलाफ कार्रवाई शुरू की जा सकती है। 

यह भी पढ़ेंः- हिमाचल प्रदेश कर्मचारी चयन आयोग के नए सदस्यों को दिलाई शपथ

गुटबाजी के अलावा कांग्रेस के पूर्व कार्यकारी प्रमुख पवन काजल को मैदान में उतारने के लिए मंत्री की पसंदीदा सीट बदलने से कांगड़ा में भाजपा की चुनौती बढ़ सकती है। इतिहास बताता है कि कांगड़ा जिले में सबसे अधिक सीटें जीतने वाली पार्टी आमतौर पर हिमाचल प्रदेश में सरकार बनाती है। ऑडियो में विधानसभा क्षेत्र से दूर के नेता को टिकट देने पर महिला नेता नाराजगी जता रही है और कहती है कि स्थानीय प्रत्याशी को ही लोग जिताने में प्राथमिकता देते हैं। 

यह भी पढ़ेंः-एनएचएम के 983 पदों को भरने के लिए हिमाचल स्वास्थ्य विभाग ने निर्वाचन विभाग से मांगी मंजूरी

भाजपा की यह महिला नेता कह रही है कि हमीरपुर से तत्कालीन विधायक प्रेम कुमार धूमल, रविंद्र सिंह, कृपाल परमार को दूसरे जगह पर टिकट देकर उतारा गया। लेकिन, जनता ने उन्हें अस्वीकार करते हुए चुनावों में हराया। बावजूद इसके हाईकमान इन सब बातों को दरकिनार कर मनमर्जी से ही काम कर रहा है। बातों ही बातों में महिला नेता कांग्रेस प्रत्याशी की जीत सुनिश्चित होने के भी संकेत दे रही।

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहांक्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमेंगूगल न्यूज पर फॉलो करें।