Himachal Fire: ऊना में झुग्गी में लगी भीषण आग, चार प्रवासी बच्चे जिंदा जले

हिमाचल प्रदेश के ऊना जिले के पुलिस थाना अम्ब के बणे दी हट्टी में एक झुग्गी में बुधवार देर रात आग लग गई। आग की चपेट में आने से चार प्रवासी बच्चे जिंदा जल गए। सभी बच्चे झुग्गी में टीवी देख रहे थे। 
 | 
Fire Broke Out In Slums In Himachal Una four Children Burnt Alive हिमाचल प्रदेश के ऊना जिले के पुलिस थाना अम्ब के बणे दी हट्टी में एक झुग्गी में बुधवार देर रात आग लग गई। आग की चपेट में आने से चार प्रवासी बच्चे जिंदा जल गए। सभी बच्चे झुग्गी में टीवी देख रहे थे। 

ऊना। हिमाचल प्रदेश के ऊना जिले से दिल दहला देने वाली घटना में चार बच्चे जिंदा जल गए। बुधवार देर रात थाना अम्ब के अंतर्गत बणे दी हट्टी में झुग्गी में भीषण आग लग गई। आग की चपेट में आने से चार बच्चे जिंदा जल गए। सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची दमकल की गाड़ियों ने लोगों की मदद से आग पर काबू पाया है। दर्दनाक हादसे में दो भाई और एक बहन समेत चार बच्चों की मौत हुई है। 


जानकारी के अनुसार, ऊना जिले के पुलिस थाना अम्ब के बणे दी हट्टी में एक झुग्गी में बुधवार देर रात आग लग गई। आग की चपेट में आने से चार प्रवासी बच्चे जिंदा जल गए। सभी बच्चे झुग्गी में टीवी देख रहे थे। अचानक भड़की आग की सूचना दमकल विभाग को मिली, तुरंत आग पर काबू पाने का प्रयास किया गया, लेकिन बच्चों को बचाया नहीं जा सका।


दर्दनाक घटना में नीतू कुमारी (14) पुत्री रमेश दास भोलू कुमार (7) पुत्र रमेश दास, शिवम कुमार (6) पुत्र रमेश दास निवासी निवासी नंदापट्टी बेनीपुर डाकघर अंटार थाना बेहरा जिला दरभंगा बिहार और सोनू कुमार (17) पुत्र काली दास निवासी पौड़ी डाकराम जिला दरभंगा बिहार की मौके पर जलने से मौत हो गई। बच्चों की मौत से परिजनों में कोहराम मच गया है।

आग लगने की वजह फिलहाल साफ नहीं हो पाई है। डीएसपी अम्ब डॉ. वसुधा सूद ने बताया कि पुलिस ने शवों को कब्जे में लेकर कार्रवाई शुरू कर दी है। जांच की जा रही है।

बता दें कि बीते साल मार्च में भी ऊना जिले के बाथू-बाथड़ी में राजीव गांधी भवन के पास भीषण आग में प्रवासी मजदूरों की 148 झुग्गियां जलकर राख हो गईं थी। घटना के वक्त अधिकतर प्रवासी मजदूर अपने-अपने काम पर निकल गए थे। झुग्गियों के भीतर सिर्फ बच्चे सो रहे थे लेकिन उन्हें समय रहते सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया था। गनीमत यह रही कि उस भीषण आग में कोई भी हताहत नहीं हुआ था। 

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहांक्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमेंगूगल न्यूज पर फॉलो करें।