बाथू में आग हादसे का डीसी राघव शर्मा ने किया निरीक्षण

उपायुक्त ने कहा कि प्रभावित परिवारों को राहत प्रदान करने के लिए राजस्व अधिकारी आकलन कर रहे हैं। फौरी राहत के रूप में प्रति परिवार 5 हजार रुपये तक की आर्थिक सहायता दी जा रही है।
 | 
हिमाचल प्रदेश ऊना जिला में बड़ा हादसे सामने आया है। यहां प्रवासी मजदूरों की 50 झुग्गियां जलकर राख हो गई। हादसे ऊना जिले के बाथू में हुआ है। बताया जा रहा है कि एक झुग्गी में आग लगी थी, जिसने साथ लगती झुग्गियों को भी अपनी चपेट में ले लिया है। उधर, उपायुक्त ऊना राघव शर्मा ने बाथू सामान्य सुविधा केंद्र के पास झुग्गियों में आग लगने के हादसे का निरीक्षण किया है। इस दौरान एसडीएम हरोली विकास शर्मा भी उनके साथ रहे। डीसी ने हादसे के संबंध में जानकारी हासिल की और अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। 

ऊना। हिमाचल प्रदेश ऊना जिला में बड़ा हादसे सामने आया है। यहां प्रवासी मजदूरों की 50 झुग्गियां जलकर राख हो गई। हादसे ऊना जिले के बाथू में हुआ है। बताया जा रहा है कि एक झुग्गी में आग लगी थी, जिसने साथ लगती झुग्गियों को भी अपनी चपेट में ले लिया है। उधर, उपायुक्त ऊना राघव शर्मा ने बाथू सामान्य सुविधा केंद्र के पास झुग्गियों में आग लगने के हादसे का निरीक्षण किया है। इस दौरान एसडीएम हरोली विकास शर्मा भी उनके साथ रहे। डीसी ने हादसे के संबंध में जानकारी हासिल की और अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। 

यह भी पढ़ेंः-हिमाचल में बड़ा हादसा, प्रवासी मजदूरों की 50 झुग्गियां जलकर राख

जिलाधीश राघव शर्मा ने बताया कि आग लगने से लगभग एक सौ झुग्गियां जली हैं, जिसमें कोई भी व्यक्ति घायल नहीं हुआ है। उन्होंने कहा कि प्रभावित परिवारों को राहत प्रदान करने का कार्य चल रहा है और राजस्व अधिकारी आकलन कर रहे हैं। फौरी राहत के रूप में प्रति परिवार 5 हजार रुपए तक की आर्थिक सहायता दी जा रही है। इसके अलावा प्रभावितों के रहने का प्रबंध करने के लिए टैंट आदि की व्यवस्था करने के निर्देश दिए गए हैं और उनके खाने का प्रबंध भी किया गया है। उन्होंने कहा कि हादसे के कारणों की छानबीन की जा रही है।

यह भी पढ़ेंः-चम्बा-जोत मार्ग पर फिर गिरी कार; एक की मौत, एक जख्मी

उल्लेखनीय है कि हिमाचल प्रदेश के ऊना जिले के बाथू में प्रवासी मजदूरों की झुग्गियों में अचानक आग लग गई। देखते ही देखते आग ने विकराल रूप धारण कर लिया और कई झुग्गियां आग की चपेट में आ गईं। मिली जानकारी के मुताबिक करीब 50 झुग्गियां जलकर राख हो गई हैं। लोगों ने अपने स्तर पर पानी डालकर आग पर काबू पाने का प्रयास किया। एसडीएम हरोली विकास शर्मा ने आग लगने की पुष्टि करते हुए बताया कि वे खुद मौके पर पहुंच रहे हैं। फिलहाल किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है। प्रभावितों की प्रशासन की ओर से हर संभव मदद की जाएगी।

यह भी पढ़ेंः-सीएम जयराम एक को सराज के गाड़ागुसैणी और दो अप्रैल को ऊना दौरे पर

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहांक्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमेंगूगल न्यूज पर फॉलो करें।