चिंतपूर्णी में 199.52 करोड़ के विकास कार्यों का शिलान्यास और उद्घाटन करेंगे सीएम जयराम

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर शनिवार यानी दो अप्रैल को गगरेट और चिंत़पूर्णी विधानसभा क्षेत्र के एक दिवसीय प्रवास पर रहेंगे।
 | 
मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर शनिवार यानी दो अप्रैल को गगरेट और चिंत़पूर्णी विधानसभा क्षेत्र के एक दिवसीय प्रवास पर रहेंगे।

ऊना। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर शनिवार यानी दो अप्रैल को गगरेट और चिंत़पूर्णी विधानसभा क्षेत्र के एक दिवसीय प्रवास पर रहेंगे। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर प्रातः 11ः10 बजे राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला, अंब में चिंतपूर्णी विधानसभा क्षेत्र से संबंधित विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन एवं शिलान्यास करने के उपरांत जनसभा को संबोधित करेंगे। दौरे के दौरान सीएम जयराम ठाकुर करोड़ों रुपये की परियोजनाओं का शिलान्यास और उद्घाटन करेंगे। चिंतपूर्णी विधानसभा क्षेत्र में कुल 199.52 करोड़ रुपये की विभिन्न विकास परियोजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगे। यह जानकारी चिंतपूर्णी विधानसभा क्षेत्र के विधायक बलबीर सिंह ने दी।

यह भी पढ़ेंः-रिश्वत के साथ गिरफ्तार प्रदूषण कंट्रोल बोर्ड अधिकारी की गाड़ी से मिले ₹2.50 लाख

चिंतपूर्णी विधानसभा क्षेत्र के विधायक बलबीर सिंह ने बताया कि मुख्यमंत्री 20.06 करोड़ की लागत से भरवाईं-समनोली उठाउ पेयजल योजना, 4.85 करोड़ से बैहली-अंब टिल्ला-चौकी मन्यार ग्रामीण पेयजल आपूर्ति योजना, 9.91 करोड़ रुपये की लागत से चिंतपूर्णी व साथ लगते क्षेत्र के लिए उठाउ पेयजल योजना, 4.09 करोड़ से अंबेहड़ा धीरज उठाउ पेयजल योजना, 3.86 करोड़ से डूहल भटवालां उठाउ पेयजल योजना, 4.97 करोड़ से चुरुड़ू, बड़ूही हंबोली के लिए पेयजल योजना, 11.31 करोड़ से टकोली उठाउ पेयजल योजना, 10.80 करोड़ रुपए से अंब कटोहड़ खुर्द, कटोहड़ कलां लदोली में बनने वाली उठाउ पेयजल परियोजना का शिलान्यास करेंगे।

यह भी पढ़ेंः-सीएम जयराम बोले, हिमाचल में भाजपा को रिपीट करने से नहीं रोक सकती कोई ताकत

उन्होंने बताया कि सीएम 5.16 करोड़ से कुठियाड़ी से कटौहड़ कलां संपर्क मार्ग, 11.74 करोड़ से रिपोह पिपलू से मैड़ी गुरुद्वारा संपर्क मार्ग, 2.82 करोड़ से एडीए अंब के आवास का शिलान्यास, 1.05 करोड़ से उप-कोषागार अंब कार्यालय भवन, 5.92 करोड़ से चिंतपूर्णी से अमलैहड़ वाया दलवाड़ी संपर्क सड़क, 2.47 करोड़ से इंडोर स्टेडियम अंब, 9.34 करोड़ से खरोह से भटेड़ बेहड़ संपर्क मार्ग, 1.38 करोड़ से पुराना बस अड्डा चिंतपूर्णी में श्रद्धालु सुविधा भवन, 1.38 करोड़ से किन्नू में श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए कैफेटेरिया ब्लॉक व 6 करोड़ रुपए की लागत से चक्क को औद्योगिक क्षेत्र का शिलान्यास करेंगे।

यह भी पढ़ेंः-हिमाचल सरकार का बड़ा फैसला: कोरोना बंदिशें हटाईं पर मास्क जरूरी

बलबीर सिंह ने बताया कि सीएम 5.81 करोड़ से निर्मित अंब खड्ड पुल, 1.48 करोड़ से ग्वालसर खड्ड पर निर्मित दो पुलों, 1.50 करोड़ से कैन्ट खड्ड पर बने ब्रिज, 3.69 करोड़ से पपलैहड़ लिंक रोड, 1.77 करोड़ से नैहरियां रोड पर स्थित मैड़ी खड्ड पर फुटपाथ युक्त पुल, 24.04 करोड़ से नंदपुर से मैंड़ी रोड के सुधार कार्य, 6.96 करोड़ से सिक्कर का परोह से पोलियां पुरोहितां सड़क, 2.48 करोड़ से कुहाड़छन जंक्शन से अंबे दा बेहड़ा सड़क के स्तरोन्नयन, 3.88 करोड़ से चक्क से टकारला सड़क के स्तरोन्नयन, 2.76 करोड़ से एनएच-70 से खैरला सड़क के विस्तारीकरण, 3.02 करोड़ से अंबे दा बेह़ड़ा से बिंगराल सड़क के स्तरोन्नयन, 6.66 करोड़ से अंदौरा उपरला सड़क के स्तरोन्नयन, 6.86 करोड़ से कलरुही से मथेड़ लोहारा सड़क की मैटलिंग व टारिंग, 11 करोड़ की लागत से कलरुही से अंब टिल्ला रोड के अपग्रेडेशन और 40 लाख से बने मुख्यमंत्री लोक भवन चुरुड़ू का लोकापर्ण करेंगे।

यह भी पढ़ेंः-हिमाचल कैबिनेट बैठक, 7 अप्रैल को आउटसोर्स कर्मियों पर होगा फैसला

बलबीर सिंह ने बताया कि शिलान्यास व उद्घाटन करने के उपरांत मुख्यमंत्री राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला अंब के मैदान में जनसभा को संबोधित करेंगे तथा इस अवसर पर केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण, युवा सेवाएं एवं खेल मंत्री अनुराग ठाकुर भी उपस्थित रहेंगे। 

यह भी पढ़ेंः-सीएम जयराम बोले, हिमाचल में भाजपा को रिपीट करने से नहीं रोक सकती कोई ताकत

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहांक्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमेंगूगल न्यूज पर फॉलो करें।