shimla : राेहड़ू के क्‍यारकू गांव में अग्निकांड, पलभर में छह परिवारों के सिर से छिन गई छत

रोहडू उपमंडल की शेखल पंचायत के क्यारकू गांव में दोमंजिला मकान जलकर राख हो गया। इस अग्निकांड से छह परिवार बेघर हो गए हैं। शाम के समय अचानक सुलगी चिंगारी पलभर में आग की लपटों में बदल गई। आग इतनी भयानक थी कि जब तक फायर ब्रिगेड की गाड़ी मौके पर पहुंचती, तब तक सब कुछ जल कर खाक हो चुका था। आग से करीब 50 लाख रुपये की संपत्ति के नुकसान का अनुमान है।
 | 
Breaking News

शिमला। हिमाचल प्रदेश के जिला शिमला से एक बहुत दुखद घटना की खबर सामने आ रही हैं। यहां स्थित रोहडू उपमंडल की शेखल पंचायत के क्यारकू गांव में दोमंजिला मकान जलकर राख हो गया। इस अग्निकांड से छह परिवार बेघर हो गए हैं। शाम के समय अचानक सुलगी चिंगारी पलभर में आग की लपटों में बदल गई। आग इतनी भयानक थी कि जब तक फायर ब्रिगेड की गाड़ी मौके पर पहुंचती, तब तक सब कुछ जल कर खाक हो चुका था। आग से करीब 50 लाख रुपये की संपत्ति के नुकसान का अनुमान है।

 

यह भी पढ़ें ः शिमला : अब चार घंटे से कम समय में तय होगा ट्रेन में कालका से शिमला तक का सफर, रेलवे ने किया ट्रायल

आपको बता दें कि इस अग्निकांड से प्रभावित लोगों के शरीर पर पहने कपड़ों के सिवाय कुछ भी नहीं बचा है। आग के कारणों का अभी तक पता नहीं चल पाया है। अग्निकांड में नंत राम पुत्र बंखरू मल, नरेंदर पुत्र नंत राम, दिनेश पुत्र नंत राम, राजेश पुत्र नंत राम, संत राम पुत्र बंखरू राम और पंकज पुत्र संत राम प्रभावित हुए हैं।

 

यह भी पढ़ें ः Himachal : शिमला में गरजे कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे, बोले- ओपीएस समेत सब वादे पूरा करेंगे

घटना का पता लगने के बाद प्रशासन की टीम भी मौके पर पहुंची और नुकसान का जायजा लिया। आग से प्रभावित परिवारों को प्रशासन ने पांच पांच हजार रुपये की फौरी राहत प्रदान की है। बेघर हुए परिवारों को पड़ोसियों और रिश्तेदारों के यहां रहने का प्रबंध कर दिया गया है।

 

यह भी पढ़ें ः Himachal Election : शिमला पहुंचीं प्रियंका गांधी, इस दिन आएंगे मल्लिकार्जुन खड़गे

 रोहडू के एसडीएम सन्नी शर्मा ने बताया कि आग लगने से छह परिवार बेघर हुए हैं। प्रशासन की ओर से प्रभावित परिवारों को सबुह खाने के बर्तन, बिस्तर, कंबल और तरपाल भी वितरित किए जाएंगे। यदि पीड़ित परिवार के लोगों के लिए रिश्तेदारों के यहां रहने की व्यवस्था उचित नहीं रहेगी तो सरकारी गेस्ट हाउस में ठहराने का प्रबंध किया जा सकता है।

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहांक्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमेंगूगल न्यूज पर फॉलो करें।