Himachal : शिमला में गरजे कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे, बोले- ओपीएस समेत सब वादे पूरा करेंगे

अपनी पहली चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए खरगे ने केंद्र और हिमाचल की भाजपा सरकारों को घेरते हुए कहा कि इनकी आम जनता को गुमराह करने की आदत रही है, लेकिन सौ फीसदी साक्षर हिमाचल की जनता को भाजपा बेवकूफ नहीं बना सकती।
 | 
photo

शिमला ।  कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने बुधवार को शिमला ग्रामीण विधानसभा क्षेत्र के बनूटी में कहा कि कांग्रेस सत्ता में आते ही पुरानी पेंशन योजना (ओपीएस) समेत जनता से किए सभी वादे पूरा करेगी। अपनी पहली चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए खरगे ने केंद्र और हिमाचल की भाजपा सरकारों को घेरते हुए कहा कि इनकी आम जनता को गुमराह करने की आदत रही है, लेकिन सौ फीसदी साक्षर हिमाचल की जनता को भाजपा बेवकूफ नहीं बना सकती।



खरगे ने केंद्र की अग्निपथ योजना पर सवाल उठाते हुए कहा कि चार साल की नौकरी के बाद अग्निवीर क्या मंदिरों में घंटी बजाएंगे। भाजपा नेताओं का काम सिर्फ कांग्रेस को गालियां देना है, उनकी सुबह इसी से शुरू होती है। उन्होंने कहा कि यूपीए सरकार ने किसानों के 72 हजार करोड़ के कर्ज माफ कर वादा पूरा किया। यहां के किसानों का कर्ज माफ करने का भी बीड़ा उठाया है। महिलाओं को 1500 रुपये हर माह देंगे, महंगाई से लड़ने के लिए 300 यूनिट बिजली मुफ्त देंगेे, हर गांव में मोबाइल वैन से मुफ्त इलाज होगा।

भाजपा ने सालाना दो करोड़ नौकरियां देने का वादा किया था, लेकिन सरकारी विभागों में रिक्त 14 लाख पद भरने में भी केंद्र सरकार नाकाम रही। प्रदेश में 65 हजार पद खाली हैं, यह लोकसभा और राज्य सभा में भाजपा सरकार के दिए आंकड़े हैं। भाजपा की स्टार्टअप योजना शुरू नहीं हो पा रही। यूपीए सरकार फूड सिक्योरिटी एक्ट, महंगाई, बेरोजगारी से लड़ने के लिए मनरेगा और सबको शिक्षा के लिए एजुकेशन बिल लेकर आई।
मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा कि कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं सहित 98 हजार डेलीगेट्स ने मतदान कर अपना राष्ट्रीय अध्यक्ष चुना, लेकिन भाजपा बताए कि उनके राष्ट्रीय अध्यक्ष के चुनाव में कितने डेलीगेट ने भाग लिया।

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहांक्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमेंगूगल न्यूज पर फॉलो करें।