सीएम सुक्खू का कोरोना टेस्ट आज, रिपोर्ट नेगेटिव आने पर ही लौटेंगे शिमला

Sukhvinder Sukhu Covid News: हिमाचल के सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू कोरोना पॉजिटिव हैं। इस वजह से वह राज्य नहीं लौट पा रहे हैं। वह नई दिल्ली में हिमाचल भवन में तीन दिन से आइसोलेट हैं।
 | 
हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंद्र सिंह सुक्खू (Cm Sukhvinder Singh Sukhu) 19 दिसम्बर को कोरोना संक्रमित हुए थे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) से  मिलने से पहले कोरोना प्रोटोकॉल के तहत सीएम सुक्खू का टेस्ट हुआ था। इसमें वे कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे। तीन दिन से मुख्यमंत्री सुक्खू नई दिल्ली स्थित हिमाचल भवन में क्वारंटीन हैं।      हिमाचल प्रदेश के सीएम सुखविंद्र सिंह लगातार डॉक्टरों की निगरानी में हैं। तीन दिन बाद आज सीएम सुक्खू का कोरोना टेस्ट होना है। टेस्ट की रिपोर्ट आज शाम तक आने की संभावना है। अगर सीएम की कोरोना रिपोर्ट अगर नेगेटिव रहती है तो वह आज शाम को ही दिल्ली से शिमला लौट सकते हैं। इसके बाद हिमाचल प्रदेश विधानसभा के शीतकालीन सत्र और मंत्रीमंडल के गठन की कवायद शुरू हो सकती है।

शिमला। हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंद्र सिंह सुक्खू (Cm Sukhvinder Singh Sukhu) 19 दिसम्बर को कोरोना संक्रमित हुए थे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) से  मिलने से पहले कोरोना प्रोटोकॉल के तहत सीएम सुक्खू का टेस्ट हुआ था। इसमें वे कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे। तीन दिन से मुख्यमंत्री सुक्खू नई दिल्ली स्थित हिमाचल भवन में क्वारंटीन हैं।

यह भी पढ़ेंः-Himachal Gov't : सुक्खू की कैबिनेट नहीं होगी कोई महिला मंत्री, जानें वजह

हिमाचल प्रदेश के सीएम सुखविंद्र सिंह लगातार डॉक्टरों की निगरानी में हैं। तीन दिन बाद आज सीएम सुक्खू का कोरोना टेस्ट होना है। टेस्ट की रिपोर्ट आज शाम तक आने की संभावना है। अगर सीएम की कोरोना रिपोर्ट अगर नेगेटिव रहती है तो वह आज शाम को ही दिल्ली से शिमला लौट सकते हैं। इसके बाद हिमाचल प्रदेश विधानसभा के शीतकालीन सत्र और मंत्रीमंडल के गठन की कवायद शुरू हो सकती है।

यह भी पढ़ेंः-एक्शन में सुक्खू; जयराम कैबिनेट के 9 महीने के फैसलों की होगी समीक्षा

शिमला पहुंचने पर टिका कैबिनेट विस्तार

मुख्यमंत्री सुक्खू की रिपोर्ट नेगेटिव आने के बाद हिमाचल सरकार में मंत्रिमंडल विस्तार की कवायद तेज हो सकती है। मुख्यमंत्री सुक्खू अगर आज शिमला पहुंच जाते हैं तो 25 दिसंबर से पहले ही कैबिनेट का विस्तार हो सकता है। राज्यपाल 25 दिसंबर की सुबह से ही टूर पर हैं और 31 दिसंबर को उनके शिमला लौटने की संभावना है। ऐसे में शीतकालीन सत्र तो नए साल में होने की स्थिति बन रही है लेकिन मंत्रियों को शपथ दिलाने के लिए 23 और 24 दिसंबर के दिन बच रहे हैं।  

यह भी पढ़ेंः-सुक्खू सरकार ने पलटा जयराम का फैसला, 29 विद्युत मंडल व उपमंडल डिनोटिफाई

सुक्खू सरकार की पहली कैबिनेट बैठक बाकी

पहले मंत्रिमंडल का विस्तार शीतकालीन सत्र के बाद होना था लेकिन सीएम सुक्खू के कोविड पॉजिटिव होने के बाद विधानसभा सत्र को स्थगित कर दिया गया। उसके बाद से ही सरकार सत्र का शेडयूल फिर से तैयार करने में लगी है। लेकिन मंत्रिमंडल विस्तार न होने की वजह से बहुत से सरकारी काम काम अधर में लटके हैं। मंत्रियों को शपथ दिलाने के लिए राज्यपाल का हिमाचल में होना भी जरूरी है, क्योंकि राज्यपाल ही मंत्रियों को शपथ दिलाएंगे।

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहांक्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमेंगूगल न्यूज पर फॉलो करें।