Himachal Cabinet Meeting: चिकित्सा अधिकारियों के भरे जाएंगे 500 पद

हिमाचल कैबिनेट (Himachal Cabinet Meeting) की बैठक वीरवार को मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर (CM Jairam Thakur) की अध्यक्षता में प्रदेश की राजधानी शिमला में हुई।
 | 
Himachal Cabinet Meeting 14-07-2022 हिमाचल मंत्रीमंडल की बैठक 14 जुलाई।

हिमाचल कैबिनेट (Himachal Cabinet Meeting) की बैठक वीरवार को मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर (CM Jairam Thakur) की अध्यक्षता में प्रदेश की राजधानी शिमला में हुई। बैठक में विभिन्न विभागों में रिक्त पदों को भरने के अलावा कई बड़े और फैसले लिए गए हैं। मंत्रिमंडल ने लोगों को उनके घरों के पास बेहतर स्वास्थ्य सेवाएं सुनिश्चित करने के लिए स्वास्थ्य विभाग में चिकित्सा अधिकारियों के 500 पदों को भरने का निर्णय लिया है। 

यह भी पढ़ेंः-फिल्मों के ऑफर ठुकराए और HAS अफसर बनीं ओशिन, पढ़िए सक्सेस स्टोरी

मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर की अध्यक्षता में राज्य मंत्रिमंडल की बैठक लिए गए निर्णय के अनुसार इन 500 पदों में से चिकित्सा अधिकारियों के 300 पद एक माह के भीतर वॉक-इन-इंटरव्यू और 200 पद हिमाचल प्रदेश लोक सेवा आयोग के माध्यम से भरे जाएंगे। मंत्रिमंडल ने प्रदेश के विभिन्न स्वास्थ्य एवं आरोग्य केन्द्रों में राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के अंतर्गत सामुदायिक स्वास्थ्य अधिकारियों के 880 पद अनुबंध आधार पर भरने का भी निर्णय लिया।

यह भी पढ़ेंः-मंडी से धर्मपुर जा रही HRTC बस दुर्घटनाग्रस्‍त, 11 यात्री थे सवार

बैठक में दंत स्वास्थ्य सेवाएं विभाग में दंत चिकित्सा अधिकारियों के 19 पद अनुबंध आधार पर भरने का निर्णय लिया गया। इनमें से 50 प्रतिशत पद हिमाचल प्रदेश लोक सेवा आयोग के माध्यम से और 50 प्रतिशत बैचवाइज आधार पर भरे जाएंगे। बैठक में सिरमौर जिला के कफोटा में खण्ड चिकित्सा कार्यालय खोलने और इसके सुचारू संचालन के लिए विभिन्न श्रेणियों के 18 पद सृजित कर भरने का निर्णय लिया गया।

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहांक्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमेंगूगल न्यूज पर फॉलो करें।