Himachal Budget 2023-24 : बजट बनाने में जुटी सुक्खू सरकार; आप भी दे सकते हैं सुझाव, जानें तरीका

सुक्खू सरकार राज्य के इस बजट में आम आदमी के सुझाव को शामिल करने जा रही है। लोग 15 फरवरी तक मेल के जरिए सुझाव दे सकते हैं। पत्र लिखकर भी लोग बजट पर अपने इनपुट दे सकते हैं। 

 | 
Breaking News

शिमला। हिमाचल प्रदेश की सुखविंद्र सिंह सुक्खू सरकार वित्त वर्ष 2023-24 के बजट की तैयारियों में जुट गई है। आगामी विधानसभा सत्र के दौरान बजट प्रस्तुत किया जाना है। बजट को तैयार करने की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। सुक्खू सरकार राज्य के इस बजट में आम आदमी के सुझाव को शामिल करने जा रही है। लोग 15 फरवरी तक सुझाव दे सकते हैं।

यह भी पढ़ेंः-Cyber Crime: राज्यपाल आर्लेकर के बना दिए फर्जी सोशल मीडिया अकाउंट, मांगे पैसे


एक सरकारी प्रवक्ता ने रविवार को बताया कि बजट को और अधिक लोक केंद्रित बनाने के उद्देश्य से बजट में समाज के विभिन्न हितधारकों की सहभागिता तथा विचारों का समावेश जरूरी है। उन्होंने कहा कि आम-जनमानस, उद्योगों, व्यापारिक तथा कृषक संगठनों से बजट के लिए सुझाव आमंत्रित किए गए हैं। आपको बता दें कि पूर्व की जयराम सरकार ने भी बजट के लिए सुझाव आमंत्रित किए थे।

यह भी पढ़ेंः-U-19 T20 World Cup: भारत की बेटियों ने रचा इतिहास, टीम इंडिया बनी वर्ल्ड चैंपियन


वे अपने सुझाव 15 फरवरी तक ई-मेल के माध्यम से budgetidea.hp@gmail.com अथवा सचिव (वित्त) के कार्यालय को पत्र के माध्यम से भेजे जा सकते हैं। इसके अतिरिक्त वित्त विभाग के वैब-पोर्टल पर भी सुझाव भेजे जा सकते हैं। उन्होंने कहा कि बजट के लिए सुझाव राजस्व प्राप्ति में वृद्धि, व्यय नियंत्रण तथा अन्य सम्बद्ध मामलों पर दिए जा सकते है। इससे बजट निर्माण में पारदर्शिता, खुलापन, प्रतिक्रियात्मक तथा सहभागी दृष्टिकोण को बढ़ावा मिलेगा।

यह भी पढ़ेंः-हमीरपुर के नादौन में दूषित जल पीने से 535 लोग बीमार, मुख्यमंत्री सुक्खू ने रिपोर्ट मांगी

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहांक्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमेंगूगल न्यूज पर फॉलो करें।