Himachal Assembly Election 2022 : हिमाचल में आज सायं पांच बजे थम जाएगा चुनावी शोर

चुनाव प्रचार वीरवार सायं पांच बजे से थम जाएगा। स्टार प्रचारकों को अपने राज्यों व स्थानों पर वापिस लौटना होगा। अब रैली, रोड शो व लाउडस्पीकर से प्रचार नहीं हो सकेगा।

 | 
2017 के विधानसभा चुनाव में बिक्रम सिंह जरियाल ने कांग्रेस के कुलदीप सिंह पठानिया (Kuldeep Singh Pathania) को 6885 मतों के अंतर से शिकस्त दी थी। इस बार कांग्रेस ने फिर कुलदीप सिंह पठानिया को टिकट दिया है, जबकि भाजपा ने बिक्रम सिंह जरियाल पर चौथी बार दांव खेला है। वहीं, आम आदमी पार्टी ने भी भटियात से नरेश कुमार को अपना प्रत्याशी बनाया है। हालांकि निर्दलीय निर्मल सिंह पांडे भी भटिया से चुनावी अखाड़े में उतरे हैं। उन्होंने आप ज्वाइन करने के बाद छोड़ दी थी।

शिमला। हिमाचल प्रदेश में विधानसभा चुनाव के लिए मतदान को मात्र 3 दिन ही शेष बचे हैं। ऐसे में सभी राजनीतिक दल जोर-शोर से चुनाव प्रचार में जुटे हुए थे। वहीं, आपको बता दें कि चुनाव प्रचार वीरवार सायं पांच बजे से थम जाएगा। स्टार प्रचारकों को अपने राज्यों व स्थानों पर वापिस लौटना होगा। अब रैली, रोड शो व लाउडस्पीकर से प्रचार नहीं हो सकेगा।

 

यह भी पढ़ें ः Himachal : शिमला में गरजे कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे, बोले- ओपीएस समेत सब वादे पूरा करेंगे

नियम तोड़ने वालों पर चुनाव विभाग की ओर से सख्त कार्रवाई होगी। प्रत्याशियों को छोड़ अन्य नेताओं को दूसरे विधानसभा क्षेत्रों में रहने की अनुमति नहीं होगी। जहां पर मतदाता सूची में नाम है, वहीं पर वे रह सकेंगे। प्रत्याशी चाहे किसी भी विधानसभा क्षेत्र का मतदाता है, जहां से चुनाव लड़ रहा है वहां रह सकेगा।

 

यह भी पढ़ें ः Himachal Election : शिमला पहुंचीं प्रियंका गांधी, इस दिन आएंगे मल्लिकार्जुन खड़गे

अब सिर्फ घर-घर जाकर ही प्रचार हो सकेगा। घर-घर प्रचार के लिए भी पांच से अधिक लोग शामिल नहीं हो सकेंगे। इस संबंध में चुनाव विभाग ने दिशानिर्देश जारी किए हैं। विज्ञापन भी चुनाव विभाग की ओर से बनाई समिति से पारित होने के बाद ही छप सकेंगे।
 

 

यह भी पढ़ें ः Mandi : शिमला से आई टीम ने जांचा वीएफडीएस बनेहड़ का कामकाज

आपको बता दें कि हिमाचल प्रदेश की 68 विधानसभा सीटों पर 12 नंवबर को मतदान होगा। विधानसभा चुनाव के लिए मतदान का परिणाम आठ दिसंबर को आएगा।

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहांक्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमेंगूगल न्यूज पर फॉलो करें।