हिमाचल उपचुनावः हेलीकॉप्टर से केलांग पहुंचाईं EVM, सुरक्षा घेरे में स्ट्रांगरूम

2 नवंबर को राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय केलांग में स्थापित मतगणना केंद्र में भारत निर्वाचन आयोग के दिशानिर्देशों के मुताबिक मतगणना की जाएगी।
 | 
हिमाचल उपचुनावः केलांग में हेलीकॉप्टर से पहुंचाईं EVM, सुरक्षा घेरे में स्ट्रांगरूम

केलांग। लाहौल-स्पीति जिला के स्पीति उपमंडल के तहत 29 मतदान केंद्रों से ईवीएम (Electronic Voting Machine) को रविवार को हेलीकॉप्टर के माध्यम से काजा से केलांग पहुंचाया गया। जिला निर्वाचन अधिकारी एवं उपायुक्त नीरज कुमार ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि हेलीकॉप्टर से 29 मतदान केंद्रों की ईवीएम और वीवीपैट मशीनों को केलांग के समीप तांदी स्थित हेलीपैड पर उतारा गया। 


यहां से कड़ी सुरक्षा के बीच ईवीएम व वीवीपैट मशीनों को मतगणना केंद्र के साथ स्थापित किए गए स्ट्रांग रूम में पहुंचाया गया। राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय केलांग को मतगणना केंद्र बनाया गया है। उपायुक्त ने कहा कि स्ट्रांग रूम के बाहर केंद्रीय पुलिस बल के अलावा हिमाचल प्रदेश पुलिस का सुरक्षा घेरा रखा गया है। 

यह भी पढ़ेंः-लाहौल-स्पीति में मतदान शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न, 55% हुई वोटिंग
 

उपायुक्त एवं जिला निर्वाचन अधिकारी ने ये भी  बताया कि 1 नवंबर को दोपहर 3 बजे मतगणना की प्रक्रिया को लेकर एक समीक्षा बैठक तय की गई है। 2 नवंबर को राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय केलांग में स्थापित मतगणना केंद्र में भारत निर्वाचन आयोग के दिशानिर्देशों के मुताबिक मतगणना की जाएगी।

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहांक्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमेंगूगल न्यूज पर फॉलो करें।