लाहौल-स्पीति में मतदान शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न, 55% हुई वोटिंग

जाहलमा, रंगरीक और टाशीगंग में पारंपरिक परिधानों में पहुंचे मतदाताओं का पोलिंग पार्टियों ने स्वागत किया। 

 | 
जाहलमा, रंगरीक और टाशीगंग में पारंपरिक परिधानों में पहुंचे मतदाताओं का पोलिंग पार्टियों ने स्वागत किया। 

केलांग। मंडी संसदीय क्षेत्र उपचुनाव के लिए शनिवार को लाहौल-स्पीति जिले में सुबह 8 बजे शुरू हुआ मतदान शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न हो गया। जिला निर्वाचन अधिकारी एवं उपायुक्त नीरज कुमार ने बताया कि लाहौल-स्पीति जिले में सायं 6 बजे तक करीब 55 प्रतिशत मतदान हुआ है। उन्होंने बताया कि मतदान में बुजुर्गों, महिलाओं और युवा मतदाताओं ने भी बढ़-चढ़कर अपने मताधिकार का प्रयोग किया। 


उन्होंने बताया कि मतदान संपन्न हो जाने के बाद मतदान केंद्रों से ईवीएम और वीवीपैट को कड़ी सुरक्षा के साथ स्ट्रांग रूम लाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि लाहौल-स्पीति जिले में जाहलमा, रंगरीक और टाशीगंग में स्थापित किए गए आदर्श मतदान केंद्रों पर जहां मतदाता अपने पारंपरिक पहनावे में पहुंचे, वहीं पोलिंग पार्टियों द्वारा उनका स्वागत भी किया गया। 


उन्होंने बताया कि स्पीति के 29 मतदान केंद्रों की ईवीएम और वीवीपैट मशीनों को 31 अक्टूबर को हेलीकॉप्टर के माध्यम से जिला मुख्यालय स्थित स्ट्रांग रूम में पहुंचा दिया जाएगा।

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहांक्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमेंगूगल न्यूज पर फॉलो करें।