Hamirpur : रंगोली और दीयों से सजाए 19 बूथ, लोगों को दिया मतदान का संदेश

‘इस दिवाली लोकतंत्र की लौ जलाएं, अपना कीमती वोट डालने जरूर जाएं’, जिला निर्वाचन अधिकारी कार्यालय ने की विशेष पहल, ग्रीटिंग कार्ड भी बांटे।
 | 
photo

हमीरपुर । अपने मतदान केंद्र को रंगोली तथा दीयों से सजा हुआ देखकर और साथ में ‘इस दिवाली लोकतंत्र की लौ जलाएं, अपना कीमती वोट डालने जरूर जाएं’ के संदेश के साथ दिवाली का ग्रीटिंग कार्ड पाकर शनिवार को जिला के 19 मतदान केंद्रों के मतदाताओं में दिवाली की उमंग के साथ-साथ लोकतंत्र के आगामी उत्सव यानि विधानसभा चुनाव में अपनी भागीदारी को लेकर भी खासा उत्साह नजर आया। यह अवसर था जिला निर्वाचन अधिकारी कार्यालय की ओर से किए गए एक विशेष आयोजन का।


       दरअसल, आम मतदाताओं को आगामी विधानसभा चुनाव में अधिक से अधिक संख्या में अपने मताधिकार का प्रयोग करने के लिए प्रेरित करने हेतु जिला निर्वाचन अधिकारी कार्यालय ने एक विशेष पहल करते हुए शनिवार को जिला के 19 मतदान केंद्रों पर दिवाली मनाई। इस उपलक्ष्य पर इन मतदान केंद्रों को न केवल रंगोली और दीयों से सजाया गया, बल्कि मतदाताओं को जिला निर्वाचन अधिकारी कार्यालय की ओर से दिवाली के बधाई कार्ड भी बांटे गए। इन कार्डों में दिवाली की बधाई के अलावा मतदान की अपील भी की गई है।

यह भी पढ़े :  Himachal Election : आ गई कांग्रेस की तीसरी लिस्ट, जानें किस-किस को मिला टिकट


     उपायुक्त एवं जिला निर्वाचन अधिकारी देबश्वेता बनिक ने बताया कि विधानसभा चुनाव में अधिक से अधिक मतदाताओं की भागीदारी सुनिश्चित करने तथा मतदान की प्रतिशतता बढ़ाने के लिए जिला हमीरपुर के पांचों विधानसभा क्षेत्रों में व्यापक अभियान चलाया गया है। ‘स्वीप’ यानि सुव्यवस्थित मतदाता शिक्षा एवं निर्वाचक सहभागिता के तहत आरंभ किए गए इस जागरुकता अभियान में लोगों को मतदान का महत्व बताया जा रहा है और उन्हें अपने मताधिकार का प्रयोग करने के लिए प्रेरित किया जा रहा है।

यह भी पढ़े :  बड़सर : संजीव मैदान में उतरे तो लखनपाल, माया दोनों के लिए खतरा


 देबश्वेता बनिक ने बताया कि इसी कड़ी में जिला निर्वाचन अधिकारी कार्यालय ने एक नई पहल करते हुए उन 19 मतदान केंद्रों पर विशेष रूप से फोकस करने का निर्णय लिया, जहां पिछले चुनावों में मतदान की प्रतिशतता कम रही थी। जिला निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि इन 19 मतदान केंद्रों पर शनिवार को दिवाली मनाकर लोगों को अपने मताधिकार का प्रयोग करने का संदेश दिया गया है।


  इस दौरान भोरंज विधानसभा क्षेत्र के मतदान केंद्र जोह, अमरोह-1, जख्योल-2, लगमनवीं-1, कड़ोह-2 और भकेड़ा, सुजानपुर विधानसभा क्षेत्र के मतदान केंद्र जंगल खास-2 और थाती, हमीरपुर विधानसभा क्षेत्र के मतदान केंद्र हमीरपुर-7, ललीण और चंगर, बड़सर विधानसभा क्षेत्र का मतदान केंद्र सोहारी-2, नादौन विधानसभा क्षेत्र के मतदान केंद्र बदारन-1, पालवीं, लंजयाणा, दसवीं-1, दसवीं-2, उट्टप और गाहली में लोगों को मताधिकार के प्रयोग का संदेश दिया गया।

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहांक्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमेंगूगल न्यूज पर फॉलो करें।