बड़सर : संजीव मैदान में उतरे तो लखनपाल, माया दोनों के लिए खतरा

ढटवाल की जनता आर पार के मूढ़ मेंसंजीव शर्मा के निर्दलीय लड़ने के पक्ष में लोग
 | 
photo

हमीरपुर। बड़सर विधानसभा क्षेत्र से भाजपा मे विरोध की चिंगारी भड़क गयी है। हाईकमान द्वारा माया शर्मा को टिकट देने  का ढटवाल में पुरजोर विरोध हो रहा है।  ढटवाल में राजनीतिक गहमागहमी अपने चरम पर है । इस बार दिवंगत राकेश शर्मा के बड़े भाई को टिकट न मिलने से ढटवाल भाजपा कार्यकर्ता भड़के हुए हैं ।  कई दशकों से संघ व भाजपा के कट्टर कार्यकर्ता अब भाजपा के शीर्ष नेतृत्व से ख़फ़ा होकर आजाद प्रत्याशी को समर्थन देने की बात कह रहे हैं ।

कामगार बोर्ड के चेयरमैन स्वर्गीय राकेश बबली के भाई संजीव शर्मा की टिकट कटने से उनके समर्थक मुखर हो गए हैं। संजीव के समर्थन  में ढटवाल क्षेत्र के लोग एकजुट होते दिख रहे हैं। शुक्रवार को बिझड़ी  में संजीव के समर्थन मे लगभग 500 लोगों का हजूम इकठा हुआ और संजीव को आजाद चुनाव लड़ने का आग्रह किया। उपस्थित जनसमूह ने एक स्वर में भाजपा हाईकमान को दो दिन का अल्टीमेटम देते हुए कहा कि अगर टिकट नहीं बदली तो ढटवाल से आजाद उम्मीदवार उतारा जायेगा। लोगों के समर्थन से अगर संजीव मैदान में उतरते हैं तो ढटवाल क्षेत्र का बहुत बड़ा वोट बैंक उनके साथ चल सकता है।

कई लोगों ने पूर्व विधायक की पत्नी माया देवी को टिकट दिए जाने पर रोष जताया है । लोगों ने कहा कि हर बार एक ही परिवार को भाजपा नेतृत्व आगे करता रहा है।  राकेश बबली व उनके परिवार ने पूरा जीवन पार्टी के लिए समर्पित कर दिया। दावेदारी के रूप में उनका नाम भी आगे किया गया, लेकिन अंत में उनकी कुर्बानी को भुला कर एक तरफा फैसला शीर्ष नेतृत्व ने किया है । जिसे जनता स्वीकार नहीं करने वाली है। शीघ्र ही आगे की रणनीति बनाई जाएगी तथा ढटवाल क्षेत्र की जनता इस मुद्दे पर एकजुट होकर खड़ी है ।

भाजपा उम्मीदवार के साथ साथ कांग्रेस प्रत्याशी लखनपाल के लिए भी संजीव घातक साबित हो सकते हैं। लखनपाल पिछले दो चुनाव बहुत कम मार्जिन से जीते हैं।  जिसमें  ढटवाल क्षेत्र से उन्हें अधिक योगदान मिलता रहा है। संजीव के चुनाव लड़ने से भाजपा से ज्यादा यहाँ कांग्रेस को नुक्सान उठाना पड़ सकता है। संजीव को अगर ढटवाल क्षेत्र का भरपूर साथ मिल गया और उन्होंने भाजपा कैडर वोट  में भी सेंध लगा ली तो वे दोनों प्रत्याशियों पर भारी भी पड़ सकते हैं। त्रिकोणीय मुकाबला होने की स्थिति  में  मुकाबला एक तरफा न होकर चौंकाने वाला हो सकता है। 

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहांक्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमेंगूगल न्यूज पर फॉलो करें।