हिमाचल में बड़ा अग्निकांड, चम्बा में मेडिकल स्टोर समेत चार दुकानें जलकर राख

हिमाचल प्रदेश के जिला चम्बा में शनिवार सुबह भयानक अग्निकांड हुआ है। चम्बा के साहो बाजार में चार दुकानें आग की चपेट में आने से जलकर राख हो गई। 

 | 
हिमाचल प्रदेश के जिला चम्बा में  शनिवार सुबह भयानक अग्निकांड हो गया। चम्बा के साथ सटी साहो घाटी के बाजार में चार दुकानें जलकर खाक हो गईं। सुबह चार बजे से पहले यह हादसा हुआ है। अग्निकांड में कपड़ों की दुकानों सहित मेडिकल स्‍टोर भी आग की चपेट में आ गया है। तीन दुकानों का सारा सामान जलकर खाक हो गया। अन्‍य दुकानों को भी नुकसान की सूचना है। 

चम्बा। हिमाचल प्रदेश के जिला चम्बा में  शनिवार सुबह भयानक अग्निकांड हो गया। चम्बा के साथ सटी साहो घाटी के बाजार में चार दुकानें जलकर खाक हो गईं। सुबह चार बजे से पहले यह हादसा हुआ है। अग्निकांड में कपड़ों की दुकानों सहित मेडिकल स्‍टोर भी आग की चपेट में आ गया है। तीन दुकानों का सारा सामान जलकर खाक हो गया। अन्‍य दुकानों को भी नुकसान की सूचना है। 

यह भी पढ़ेंः-साथ में पी शराब और फिर दीवार से सिर पटक-पटक कर मार डाला दोस्त, नाले में छिपाया शव


बताया जा रहा है कि तीन दुकानें नरेश महाजन पुत्र जगदीश महाजन निवासी साहो की जलकर खाक हो गई। दुकानों के साथ सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का परिसर भी महज 20 फीट की दूरी पर है। दुकानों में लगी आग की लपटों से सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र को भी खतरा पैदा हो गया था। यहां अस्‍पताल में कुछ मरीज उपचाराधीन भी थे। आग की अचानक उठती लपटों को देखकर वह भी सहम गए।

यह भी पढ़ेंः-सुप्रीम कोर्ट में हिंदी में दलील देने लगा शख्स, जज बोले- हम कुछ नहीं समझे, यहां अंग्रेजी चलेगी

एसडीएम चम्बा मौके पर पहुंचे व नुकसान का आकलन किया। आग लगने के कारण का अभी खुलासा नहीं हो पाया है। पुलिस भी मौके पर है व आग लगने के कारण की जांच कर रही है। डीएसपी हेडक्‍वार्टर चम्बा अजय कपूर ने कहा साहो में दुकानों को आग लगने की सूचना मिलने के तुरंत बाद पुलिस टीम को घटनास्थल पर भेज दिया है। पुलिस घटना की गहनता के साथ जांच कर रही है।

यह भी पढ़ेंः-राेहड़ू के क्‍यारकू गांव में अग्निकांड, पलभर में छह परिवारों के सिर से छिन गई छत

साहो पंचायत प्रधान पूजा शर्मा ने कहा साहो बस स्‍टैंड में आग की चपेट में आने से तीन दुकानें जली हैं। इस पूरी घटना की जानकारी प्रशासन को दे दी है। प्रशासन से मांग है कि प्रभावितों को उचित राहत प्रदान की जाए। उधर, एसडीएम चम्बा अरुण कुमार का कहना है घटना की सूचना मिलने के बाद तुरंत मौके पर पहुंचे। आग कैसे लगी है। इसकी पूरी गहनता के साथ जांच की जा रही है।

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहांक्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमेंगूगल न्यूज पर फॉलो करें।