साथ में पी शराब और फिर दीवार से सिर पटक-पटक कर मार डाला दोस्त, नाले में छिपाया शव

हिमाचल प्रदेश के मण्डी जिले में एक शख्स ने अपने दोस्त का सिर दीवार से पटक-पटक कर मौत के घाट उतार दिया है। घटना मण्डी जिले के उपमंडल सरकाघाट क्षेत्र के चंदैश में सामने आया है।
 | 
Murder in mnadi

मण्डी। हिमाचल प्रदेश के मण्डी जिले में एक शख्स ने अपने दोस्त का सिर दीवार से पटक-पटक कर मौत के घाट उतार दिया है। घटना मण्डी जिले के उपमंडल सरकाघाट क्षेत्र के चंदैश में सामने आया है। यहां कबाड़ का काम करने वाला कारोबारी जगदीश चंद (36) निवासी रोपड़ी, डाकघर गहरा (सरकाघाट) का लापता चल रहा था। अब उसका शव पुलिस ने बरामद कर लिया है। 

यह भी पढ़ेंः-सुप्रीम कोर्ट में हिंदी में दलील देने लगा शख्स, जज बोले- हम कुछ नहीं समझे, यहां अंग्रेजी चलेगी


सरकाघाट से 45 किलोमीटर दूर मंडी और बल्ह थाना की सीमा पर जगदोहल नाले में कारोबारी का शव क्षत-विक्षत हालत में मिला है। पुलिस को कारोबारी के लापता होने के करीब डेढ़ महीने बाद यह कामयाबी मिली है। पुलिस के अनुसार आरोपी चंदैश निवासी दोस्त बालम राम (25) ने जगदीश को मौत के घाट उतारा है। गाड़ी में शव ले जाकर जगदोहल नाले में पत्थरों के बीच छिपा दिया। 

यह भी पढ़ेंः-केंद्र सरकार से 'सुप्रीम' सवाल, जबरन धर्म परिवर्तन रोकने के लिए क्या कर रहे हैं?


पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर कत्ल और अपहरण की धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। शुक्रवार को एसपी मंडी शालिनी अग्निहोत्री और फोरेंसिक टीम ने घटनास्थल का दौरा किया। पुलिस की प्रारंभिक जांच में खुलासा हुआ है कि हत्या 3 अक्तूबर को की गई। पोस्टमार्टम के लिए शव मेडिकल कॉलेज नेरचौक भेज दिया गया है।

यह भी पढ़ेंः-सुप्रीम कोर्ट नहीं समझ पाया हिमाचल हाईकोर्ट के फैसले की लिखावट, पूछा- क्या यह लैटिन भाषा है?


दीवार पर सिर पटक कर उतारा मौत के घाट 

बताया जा रहा है कि पैसे के लेनदेन या कुछ और बातों को लेकर दोनों के बीच विवाद शुरू हुआ। घटना के समय जगदीश चंद निवासी रोपड़ी, डाकघर गेहरा तहसील सरकाघाट मंडी (मृतक) और आरोपी बालम शराब पी रहे थे। दोनों में झगड़ा बढ़ गया और हाथापाई शुरू हुई। बालम ने जगदीश के सिर को दीवार से कई दफा पटका और मौके पर ही जगदीश की मौत हो गई। रात के अंधेरे में आरोपी ने शव को गाड़ी में डाला और खुद गाड़ी चलाकर जगदोहल नाले तक पहुंचाया। आरोपी ने जगदीश के शव को पत्थरों के नीचे छिपा दिया।  

यह भी पढ़ेंः-दिल्ली से लापता हुई थी उड़ीसा की युवती, मनाली में मिली, पुलिस ने परिजनों के हवाले की


पुलिस ने सख्ती की तो बालम ने उगला सच

3 अक्तूबर के बाद जगदीश घर नहीं पहुंचा। उसका फोन भी स्विच ऑफ रहा तो परिजनों को चिंता हुई। 14 अक्तूबर को उसकी पत्नी कृष्णा देवी गांव रोपड़ी ने सरकाघाट थाने में पति की गुमशुदगी रिपोर्ट दर्ज करवा दी।  पति का कोई सुराग नहीं मिलने पर कृष्णा ने एसपी कार्यालय पहुंचकर मामले की जांच की मांग भी की थी। पुलिस ने बालम राम से सख्ती से पूछताछ की तो उसने सच उगल दिया।

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहांक्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमेंगूगल न्यूज पर फॉलो करें।