Himachal News: सरकारी अस्पताल में फ्री सेवा देना चाहते हैं विधायक डॉ. जनक राज

चिकित्सा का क्षेत्र छोड़ राजनीति की राह पकड़ने वाले डॉ. जनक राज (MLA Doctor Janak Raj News) ने हिमाचल सरकार से किसी भी सरकारी अस्पताल में सेवाएं देने की इजाजत मांगी है।

 | 
चिकित्सा का क्षेत्र छोड़ राजनीति की राह पकड़ने वाले डॉ. जनक राज (MLA Doctor Janak Raj News) ने हिमाचल सरकार से किसी भी सरकारी अस्पताल में सेवाएं देने की इजाजत मांगी है। न्यूरो सर्जरी के स्पेशलिस्ट भरमौर के विधायक डॉ. जनक राज स्वास्थ्य क्षेत्र में अपनी सेवाएं जारी रखना चाहते हैं। विधायक ने प्रस्ताव रखा है कि सरकार किसी भी सरकारी अस्पताल में बिना तनख्वाह और मेहनताने के उनकी सेवा ले सकती है।

शिमला। चिकित्सा का क्षेत्र छोड़ राजनीति की राह पकड़ने वाले डॉ. जनक राज (MLA Doctor Janak Raj News) ने हिमाचल सरकार से किसी भी सरकारी अस्पताल में सेवाएं देने की इजाजत मांगी है। न्यूरो सर्जरी के स्पेशलिस्ट भरमौर के विधायक डॉ. जनक राज स्वास्थ्य क्षेत्र में अपनी सेवाएं जारी रखना चाहते हैं। विधायक ने प्रस्ताव रखा है कि सरकार किसी भी सरकारी अस्पताल में बिना तनख्वाह और मेहनताने के उनकी सेवा ले सकती है।

यह भी पढ़ेंः-Doctors Holiday : IGMC Shimla के 36 विभागों के 171 डॉक्टर गए छुट्टी पर


हिमाचल प्रदेश के सबसे भरमौर विधानसभा क्षेत्र से संबंध रखने वाले विधायक डॉ. जनक राज ने 18 अक्टूबर 2022 को विधानसभा चुनाव से पहले अपने पद से इस्तीफा दिया था। डॉ. जनक राज उस वक्त हिमाचल प्रदेश के सबसे बड़े अस्पताल इंदिरा गांधी मेडिकल कॉलेज शिमला में चिकित्सा अधीक्षक के पद पर तैनात थे। पद से इस्तीफा देने के बाद उन्होंने भाजपा की टिकट पर भरमौर से चुनाव लड़ कर जीत हासिल की है। 

यह भी पढ़ेंः-भरमौर के होली में भी जोशीमठ जैसे हालात, आखिर कब जागेंगे सरकार और प्रशासन


न्यूरो सर्जरी में 15 साल से अधिक का अनुभव

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की पृष्ठभूमि वाले विधायक डॉ. जनक राज भरमौर विधानसभा क्षेत्र में चुनाव प्रचार के दौरान भी कई लोगों को चिकित्सीय परामर्श देते हुए नजर आए थे। डॉ. जनक राज ने कहा कि उन्हें न्यूरो सर्जरी का 15 साल से अधिक का अनुभव है। वे लंबे समय तक लोगों को सेवाएं देते रहे हैं। पिछड़े इलाके से संबंध रखने की वजह से वे गरीब लोगों की दु:ख-तकलीफ जानते हैं। वे नहीं चाहते कि अपनी प्रैक्टिस किसी निजी अस्पताल में करें।

यह भी पढ़ेंः-Disaster Warning System: आपदा की अग्रिम चेतावनी देने की प्रणाली


सरकार की ओर से अभी नहीं मिला कोई जवाब

डॉ. जनक राज ने कहा कि उन्होंने सरकारी अस्पताल में नि:शुल्क सेवाएं देने का प्रस्ताव प्रदेश सरकार के समक्ष रखा है। डॉ. जनक राज का कहना है कि अभी सरकार की ओर से उन्हें इस बाबत कोई जवाब नहीं मिला है। हालांकि, उन्होंने उम्मीद जताते हुए कहा कि प्रदेश सरकार जनता के हित को देखते हुए इस संबंध में कोई सकारात्मक जवाब देगी। हिमाचल प्रदेश के सरकारी अस्पतालों में स्पेशलिस्ट डॉक्टरों की कमी हमेशा से खलती रही है।

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहांक्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमेंगूगल न्यूज पर फॉलो करें।