Doctors Holiday : IGMC Shimla के 36 विभागों के 171 डॉक्टर गए छुट्टी पर

इंदिरा गांधी मेडिकल कॉलेज शिमला (IGMC Shimla) की प्रिंसिपल डॉ. सीता ठाकुर ने कहा कि सर्दियों के समय अस्पताल में मरीजों की संख्या कम होती है। ऐसे में हर साल डॉक्टरों को इसी तरह छुट्टी पर भेजा जाता है।

 | 
IGMC Shimla 171 Doctors Will On Holiday Till 9 March  IGMC Doctors Holiday: हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) की राजधानी शिमला (Shimla) के सबसे बड़े अस्पताल इंदिरा गांधी मेडिकल कॉलेज (Indira Gandhi Medical College) में आने वाले दिनों में मरीजों की परेशानी बढ़ सकती है।  मंगलवार से IGMC के 171 डॉक्टर छुट्टी पर जा रहे हैं। 36 विभागों के 171 डॉक्टर 9 मार्च तक अवकाश पर रहेंगे।

IGMC Doctors Holiday: हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) की राजधानी शिमला (Shimla) के सबसे बड़े अस्पताल इंदिरा गांधी मेडिकल कॉलेज (Indira Gandhi Medical College) में आने वाले दिनों में मरीजों की परेशानी बढ़ सकती है। मंगलवार से IGMC के 171 डॉक्टर छुट्टी पर जा रहे हैं। 36 विभागों के 171 डॉक्टर 9 मार्च तक अवकाश पर रहेंगे। इससे अस्पताल में इलाज के लिए आने वाले मरीजों की परेशानी बढ़ सकती है। 

यह भी पढ़ेंः-Bharat Jodo Yatra : बर्फबारी के बीच भारत जोड़ो यात्रा के समापन में शामिल हुए मुख्यमंत्री सुक्खू


मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक IGMC Shimla की प्रिंसिपल डॉ. सीता ठाकुर ने बताया कि हर साल डॉक्टरों को अवकाश दिया जाता है। डॉ. सीता ठाकुर ने बताया कि अस्पताल के 171 डॉक्टर 9 मार्च तक छुट्टी पर रहेंगे। डॉक्टरों की छुट्टी के चलते मरीजों को परेशानी न हो, इसके लिए अस्पताल प्रशासन ने पुख्ता प्रबंध कर रखे हैं। अस्पताल में मौजूद स्टाफ लोगों को सुविधा देने के लिए दिन-रात काम करेगा।

यह भी पढ़ेंः-Disaster Warning System: आपदा की अग्रिम चेतावनी देने की प्रणाली विकसित करेगा हिमाचल


मरीजों को नहीं होने दी जाएगी परेशानी

IGMC की प्रिंसीपल ने कहा कि सर्दियों के समय अस्पताल में मरीजों की संख्या कम होती है। ऐसे में डॉक्टरों को सर्दियों के वक्त में छुट्टी पर भेजा जाता है। डॉक्टरों को हर साल छुट्टी दी जाती है । उन्होंने कहा कि अस्पताल में 50 फीसदी स्टाफ हमेशा उपलब्ध रहता है। ऐसे में लोगों की परेशानी नहीं होने दी जाएगी। हिमाचल के सबसे बड़े अस्पतालों में शुमार IGMC Shimla में दूर-दूर से मरीज इलाज करवाने पहुंचते हैं।  

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहांक्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमेंगूगल न्यूज पर फॉलो करें।