Bilaspur : गाड़ी को धक्‍का लगाने के बहाने बस स्‍टैंड से अंधेरे में ले गए और चाकू दिखाकर लूट लिए पैसे

व्यक्ति ने पुलिस चौकी बिलासपुर में डरा धमका कर उससे पैसे लूटने की शिकायत दर्ज करवाई थी। इसके बाद पुलिस ने कार्रवाई करते हुए तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। पीड़ित व्यक्ति की पहचान राकेश कुमार पुत्र त्रिलोक सिंह के रूप में हुई है जो कि मूल रूप से गांव पाली प्लाट, डाकघर थुरान, तहसील झंडूता का रहने वाला हैं।
 | 
Breaking News

बिलासपुर। हिमाचल प्रदेश में अब लूट-पाट के मामले सामने आने लगे हैं। ताजा मामला सूबे के बिलासपुर जिले का हैं। यहां एक व्‍यक्ति से तीन लोगों ने हथियार दिखाकर पैसे लूट लिए। व्यक्ति ने पुलिस चौकी बिलासपुर में डरा धमका कर उससे पैसे लूटने की शिकायत दर्ज करवाई थी। इसके बाद पुलिस ने कार्रवाई करते हुए तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। पीड़ित व्यक्ति की पहचान राकेश कुमार पुत्र त्रिलोक सिंह के रूप में हुई है जो कि मूल रूप से गांव पाली प्लाट, डाकघर थुरान, तहसील झंडूता का रहने वाला हैं। पुलिस को दी शिकायत में राकेश कुमार ने बताया कि 12 नवंबर को वह घर जा रहा था, लेकिन बस न मिलने के कारण वह लेट हो गया तथा बस स्टैंड में ही सो गया।

 

यह भी पढे़ं ः Bus Accident : बिलासपुर में सैलानियों से भरी बस पलटी, 16 घायल

उन्होंनें बताया कि समय करीब 10:30 बजे रात दो लड़के उसके पास आए तथा कहा कि मेन मार्केट के पास उनकी गाड़ी खराब हो गई है तथा धक्का लगाने में मदद करने का आग्रह किया। इस पर वह उनके साथ सब्जी मण्डी होते हुए मेन मार्केट रोड पर पहुंचा तो उसी समय उनमें से एक लड़के ने उसे रोका। दूसरे लड़के ने उसकी पीठ पर कोई नुकीली चीज रखकर जान से मारने की धमकी देकर उसकी पैंट की पिछली जेब से पर्स निकाल लिया। शातिरों ने पर्स से 15 सौ रुपये निकाल लिए। आरोपियों ने पैसे निकालकर पर्स वहीं फेंक दिया और उसे धक्का देकर वहां से भाग गए।

 

यह भी पढ़ें ः हमीरपुर : गृह रक्षकों को दिया आपदा प्रबंधन का प्रशिक्षण

पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज की सहायता व गुप्त सूत्रों से सूचना एकत्रित करके तथा छानबीन करने पर घटना में संलिप्त एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया हैं। आरोपी की पहचान 22 वर्षीय शिवा टांक निवासी लोअर निहाल नजदीक चिलिंग प्लांट जिला बिलासपुर के रूप में हुई है। पुलिस ने आरोपी को अदालत में पेश कर उसे पांच दिन के पुलिस रिमांड पर लिया हैं।

 

यह भी पढ़ें ः हमीरपुर में कुत्तों ने नोच-नोच कर मार डाली दो साल की मासूम, 14 घंटे बाद मिला शव

पुलिस के गहनता से पूछताछ करने के बाद आरोपी ने अपने दो अन्य साथियों के घटना में संलिप्त होना कबूल किया। इस घटना के अलावा इन्होंने इसी तरह की दो अन्य घटनाओं को भी अंजाम दिया है। पुलिस ने घटना में शामिल दोनों आरोपियों अफरीदी निवासी हाउस नंबर  25 गांधी मार्केट जिला बिलासपुर व शुभम उर्फ कन्नू निवासी लोअर निहाल जिला बिलासपुर को गिरफ्तार किया है। मामले की पुष्टि डीएसपी राजकुमार ने की है।


 

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहांक्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमेंगूगल न्यूज पर फॉलो करें।