हिमाचल उपचुनाव: भाजपा ने जारी की प्रत्याशियों की सूची, ब्रिगेडियर खुशाल के साथ इन्हें मिली टिकट

हिमाचल प्रदेश में एक संसदीय क्षेत्र सहित तीन विधानसभा क्षेत्रों में होने जा रहे उपचुनाव के लिए वीरवार से नवरात्र शुरू होते ही नामांकन प्रक्रिया रफ्तार पकड़ेगी। 

 | 
BJP

धर्मशाला। हिमाचल प्रदेश में होने वाले चार सीटों के उपचुनाव के लिए भाजपा ने अपने उम्मीदवार घोषित कर दिए हैं। मंडी संसदीय सीट समेत तीन विधानसभा क्षेत्रों में हो रहे उपचुनाव के लिए भाजपा संसदीय बोर्ड ने टिकट आवंटन पर बुधवार देर रात तक दिल्ली में हुए मंथन के बाद सभी उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है। मंडी से कारगिल युद्ध के हीरो ब्रिगेडियर खुशाल सिंह, अर्की विधानसभा सीट से रतनपाल को टिकट दिया है। इसके साथ ही फतेहपुर से बलदेव ठाकुर और जुब्बल-कोटखाई से पूर्व जिला परिषद सदस्य नीलम सरैइक को अपना प्रत्याशी बनाया है।

अमावस्या तिथि (अंतिम श्राद्ध) खत्म होते ही बुधवार दोपहर बाद भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा की अध्यक्षता में संसदीय बोर्ड की बैठक हुई। बैठक से पहले ही भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सुरेश कश्यप को शिमला लौटने के लिए कहा गया। हिमाचल प्रदेश में एक संसदीय क्षेत्र सहित तीन विधानसभा क्षेत्रों में होने जा रहे उपचुनाव के लिए आज यानी वीरवार से नवरात्र शुरू होते ही नामांकन प्रक्रिया रफ्तार पकड़ेगी। मंडी संसदीय सीट से कांग्रेस प्रत्याशी प्रतिभा सिंह 08 अक्तूबर को नामांकन पत्र दाखिल करेंगी।

 


चुनाव आयोग की अधिसूचना के अनुसार एक अक्तूबर से नामांकन दाखिल करने की प्रक्रिया शुरू हुई थी, लेकिन 6 अक्तूबर तक श्राद्ध होने के चलते किसी भी प्रत्याशी ने नामांकन पत्र दाखिल नहीं किया। वीरवार से मंडी संसदीय क्षेत्र, अर्की, जुब्बल-कोटखाई और फतेहपुर विधानसभा क्षेत्र में नामांकन दाखिल होना शुरू होंगे। 8 अक्तूबर नामांकन दाखिल करने की आखिरी तारीख है।

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहां क्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमें गूगल न्यूज पर फॉलो करें।