फतेहपुर उपचुनावः जिला स्तर पर कंट्रोल रूम स्थापित, निगरानी के लिए कमेटियां गठित

जिला निर्वाचन अधिकारी एवं उपायुक्त कांगड़ा डॉ. निपुण जिंदल ने शुक्रवार को निर्वाचन के लिए गठित कमेटियों के नोडल अधिकारियों के साथ बैठक की। 

 | 
फतेहपुर उपचुनाव

धर्मशाला। फतेहपुर विधानसभा क्षेत्र में उपचुनाव के दृष्टिगत जिला स्तर पर कंट्रोल रूम स्थापित कर दिया गया है। इसके साथ ही निष्पक्ष एवं शांतिपूर्वक निर्वाचन के लिए विभिन्न स्तरों पर कमेटियां भी गठित कर दी गई हैं। यह जानकारी जिला निर्वाचन अधिकारी एवं उपायुक्त कांगड़ा डॉ. निपुण जिंदल ने शुक्रवार को दी। वह उपायुक्त कार्यालय परिसर के सभागार में निर्वाचन के लिए गठित कमेटियों के नोडल अधिकारियों के साथ बैठक कर रहे थे।


उपायुक्त डॉ. जिंदल ने कहा कि चुनाव आयोग के निर्देशानुसार सुरक्षा व्यवस्था के पुख्ता प्रबंध किए गए हैं। उपचुनाव में मतदान प्रतिशतता बढ़ाने के लिए मतदाताओं को जागरूक किया जाएगा। कोई भी मतदाता मत डालने के अधिकार से वंचित नहीं रहे। उन्होंने कहा कि व्यय निगरानी समिति राजनीतिक दलों व प्रत्याशियों के चुनाव प्रचार व्यय की निगरानी करेगी। उन्होंने कहा कि आदर्श आचार संहिता की अनुपालना सुनिश्चित करने के लिए एमसीसी गठित की गई है।


डॉ. निपुण जिंदल ने बताया कि सभी राजनीतिक दलों और उम्मीदवारों द्वारा चुनाव विज्ञापन के प्रमाणीकरण के लिए जिला स्तरीय मीडिया प्रमाणन निगरानी समिति (एमसीएमसी) का गठन किया गया है। उन्होंने कहा कि किसी भी राजनीतिक दल को समाचार पत्रों, संचार माध्यम इंटरनेट में कोई भी विज्ञापन देने से पहले जिला स्तरीय मीडिया प्रमाणन निगरानी समिति की अनुमति लेना अनिवार्य होगा। निर्वाचन प्रक्रिया के दौरान कोविड प्रोटोकॉल की अनुपालना सुनिश्चित की जाएगी। 


जिला निर्वाचन अधिकारी ने कहा कि निर्वाचन प्रक्रिया को निष्पक्ष तथा शांतिपूर्वक तरीके से संपन्न करवाने के लिए सभी नोडल अधिकारियों को नियमित तौर को चुनाव आयोग द्वारा निर्धारित प्रपत्र पर रिपोर्ट भी प्रेषित करेंगे। इससे पहले तहसीलदार निर्वाचन उपेंद्र शुक्ला ने फतेहपुर विस के निर्वाचन के लिए चुनाव आयोग के दिशा निर्देशों की विस्तार से जानकारी दी। इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक खुशहाल शर्मा, एडीसी राहुल कुमार, एडीएम रोहित राठौर सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहां क्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमें गूगल न्यूज पर फॉलो करें।