28 को OPS पर बैठक, 25 को शिमला लौटेंगे मुख्यमंत्री सुखविंद्र सुक्खू

मुख्यमंत्री के प्रधान सलाहकार मीडिया नरेश चौहान ने राजीव भवन शिमला में कहा कि सीएम सुक्खू रविवार को दिल्ली से को शिमला आएंगे। 28 दिसंबर को OPS यूनियन के पदाधिकारियों से बैठक करेंगे।
 | 
हिमाचल प्रदेश मुख्यमंत्री सुखविंद्र सिंह सुक्खू रविवार 25 दिसंबर को शिमला लौटेंगे। मुख्यमंत्री के प्रधान सलाहकार मीडिया नरेश चौहान ने राजीव भवन शिमला में पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि सीएम सुक्खू रविवार को दिल्ली से को शिमला आएंगे। 28 दिसंबर को OPS यूनियन के पदाधिकारियों से बैठक करेंगे। आपको बता दें कि मुख्यमंत्री सुखविंद्र सिंह सुक्खू कोविड प्रोटोकॉल के तहत 24 दिसंबर शाम तक क्वारंटीन रहेंगे।

शिमला। हिमाचल प्रदेश मुख्यमंत्री सुखविंद्र सिंह सुक्खू रविवार 25 दिसंबर को शिमला लौटेंगे। मुख्यमंत्री के प्रधान सलाहकार मीडिया नरेश चौहान ने राजीव भवन शिमला में पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि सीएम सुक्खू रविवार को दिल्ली से को शिमला आएंगे। 28 दिसंबर को OPS यूनियन के पदाधिकारियों से बैठक करेंगे। आपको बता दें कि मुख्यमंत्री सुखविंद्र सिंह सुक्खू कोविड प्रोटोकॉल के तहत 24 दिसंबर शाम तक क्वारंटीन रहेंगे।

यह भी पढ़ेंः-सीट मांगी तो HRTC के ड्राइवर-कंडक्टर ने धक्का देकर बस से उतारा दिव्यांग

हिमाचल प्रदेश में विधानसभा चुनाव में कांग्रेस पार्टी ने पुरानी पेंशन स्कीम (OPS) को फिर से लागू करने का वादा प्रदेश की जनता से किया था। इस वादे ने चुनाव में कांग्रेस की शानदार जीत में अहम भूमिका निभाई। जनता ने भाजपा को सत्ता से बेदखल कर दिया। अब उस वादे को पूरा करने की बारी मुख्यमंत्री सुखविंद्र सिंह सुक्खू की है। उन्होंने पहली कैबिनेट में इसको लेकर फैसला लेने की बात कही है, लेकिन कांग्रेस विधायक फंड की कमी की बात कह रहे हैं।

यह भी पढ़ेंः- सुक्खू सरकार ने पलटा पूर्व सरकार का एक और फैसला, 181 स्वास्थ्य संस्थान डिनोटीफाई


विकास होगा प्रभावित, कर्ज बढ़ेगा

वित्तीय वर्ष 2022-23 में हिमाचल प्रदेश का ऋण-जीएसडीपी जीएसडीपी के 43% के करीब था। अर्थशास्त्रियों ने आशंका व्यक्त की है कि ओपीएस लागू करने से राज्य के विकास की संभावनाओं को गंभीर नुकसान पहुंचेगा। कर्ज में और वृद्धि होगी। उधर, इस मुद्दे पर सीएम सुक्खू ने राज्य के वित्त विभाग को विस्तृत प्रस्ताव तैयार करने का निर्देश दिया है। सीएम ने कहा कि वह कांग्रेस के 10 वादों को पूरा करने के लिए प्रतिबद्ध हैं। पहली कैबिनेट बैठक में OPS लागू करने की भी बात कही है।

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहांक्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमेंगूगल न्यूज पर फॉलो करें।