हिमाचल उपचुनावः चार सीटों के लिए 24 उम्मीदवार चुनावी अखाड़े में

मंडी संसदीय क्षेत्र एवं अर्की, फतेहपुर और जुब्बल-कोटखाई विधानसभा क्षेत्र में उप-चुनाव के लिए मतदान होगा, जबकि 02 नवम्बर को परिणाम आएगा। 

 | 
himachal by Eleciton

शिमला। हिमाचल प्रदेश में चार सीटों पर हो रहे उपचुनाव के लिए 24 उम्मीदवार चुनावी अखाड़े में हैं। 8 अक्तूबर को नामांकन की अंतिम तिथि तक 24 लोगों ने अपने नामांकन पत्र दाखिल किए हैं। हिमाचल में 30 अक्तूबर को उपचुनाव के लिए मतदान होगा, जबकि 02 नवम्बर को मतगणना के बाद परिणाम आएगा। मंडी संसदीय क्षेत्र एवं अर्की, फतेहपुर और जुब्बल-कोटखाई विधानसभा क्षेत्र में उप-चुनाव होंगे। निर्वाचन विभाग के एक प्रवक्ता ने शुक्रवार को बताया कि मंडी संसदीय क्षेत्र से कुल 08, फतेहपुर विधानसभा क्षेत्र से 07, अर्की से 04 तथा जुब्बल-कोटखाई विधानसभा क्षेत्र से 5 उम्मीदवारों ने नामांकन दाखिल किए हैं।


उन्होंने बताया कि मंडी संसदीय क्षेत्र से भाजपा की ओर से खुशाल चंद व प्रियंता शर्मा, हिमाचल जनक्रांति पार्टी के मुन्शी राम ठाकुर, इंडियन नेशनल कांग्रेस की ओर से प्रतिभा सिंह और सुन्दर सिंह ठाकुर, राष्ट्रीय लोक नीति पार्टी की अम्बिका श्याम और निर्दलीय उम्मीदवार सुभाष मोहन स्नेही और अनिल कुमार ने नामांकन दाखिल किए हैं। उन्होंने बताया कि जिला सोलन के अर्की विधानसभा क्षेत्र से इंडियन नेशनल कांग्रेस की ओर से संजय अवस्थी और सतीश कुमार कश्यप, भाजपा की ओर से रत्न सिंह पाल और जीत राम ने निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में नामांकन दाखिल किए।


 

उधर, जिला कांगड़ा के फतेहपुर विधानसभा क्षेत्र से डॉ. अशोक कुमार सोमल और राजन सुशांत ने निर्दलीय उम्मीदवार, भवानी सिंह पठानिया और जीत कुमार ने इंडियन नेशनल कांग्रेस, पंकज कुमार ने हिमाचल जन क्रांति पार्टी, बलदेव ठाकुर ने भाजपा के उम्मीदवार के रूप में और प्रेम चन्द ने निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में नामांकन दाखिल किए। जुब्बल-कोटखाई विधानसभा क्षेत्र से इंडियन नेशनल कांग्रेस की ओर से रोहित ठाकुर, भाजपा की ओर से नीलम सरैइक तथा निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में सुमन कदम, चेतन सिंह बरागटा और केवल राम नेगी ने नामांकन दाखिल किए।

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहांक्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमेंगूगल न्यूज पर फॉलो करें।