हिमाचल में चुनाव की हार के डर से सत्येंद्र जैन किए गिरफ्तारः आप

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री और आप के वरिष्ठ नेता सत्येंद्र जैन  को फर्जी कंपनियों के जरिये लेनदेन के आरोप में प्रवर्तन निदेशालय ने सोमवार को गिरफ्तार कर लिया है।
 | 
Sanjay Singh  दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री और आप (AAP) के वरिष्ठ नेता सत्येंद्र जैन (Satyendar Jain) को फर्जी कंपनियों के जरिये लेनदेन के आरोप में प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने सोमवार को गिरफ्तार (Arrest) कर लिया है। वहीं इस मामले को लेकर सियासी बयानबाजी भी शुरू हो गई है। अब आप नेता संजय सिंह (Sanjay Singh) ने आरोप लगाया है कि सत्येंद्र जैन को एक फर्जी मामले में गिरफ्तार किया गया है।

नई दिल्ली। दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री और आप (AAP) के वरिष्ठ नेता सत्येंद्र जैन (Satyendra Jain) को फर्जी कंपनियों के जरिये लेनदेन के आरोप में प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने सोमवार को गिरफ्तार (Arrest) कर लिया है। वहीं इस मामले को लेकर सियासी बयानबाजी भी शुरू हो गई है। अब आप नेता संजय सिंह (Sanjay Singh) ने आरोप लगाया है कि सत्येंद्र जैन को एक फर्जी मामले में गिरफ्तार किया गया है। 

यह भी पढ़ेंः-'आप' के हिमाचल प्रभारी एवं दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन गिरफ्तार

संजय सिंह ने कहा कि ये दिल्ली में पहली बार नहीं हुआ है। मुख्यमंत्री पर छापा, उपमुख्यमंत्री पर छापा, विधायकों पर छापा, जांच एजेंसियों का दुरुपयोग होता रहा है। अब सत्येंद्र जैन को 8 साल पुराने एक फर्जी मामले में गिरफ्तार किया गया है, जिसके संबंध में वह सात बार ईडी के सामने पेश हुए थे। सीबीआई ने उन्हें क्लीन चिट दे दी थी। जैन को हिमाचल का प्रभारी बनाया गया है, इसलिए भाजपा को कुछ समझ नहीं आ रहा था तो उन्होंने ये फर्जी गिरफ्तारी रची है।

यह भी पढ़ेंः-सत्येंद्र जैन का दावा-हिमाचल में कांग्रेस लड़ाई से बाहर, BJP और AAP में होगा मुकाबला
 

संजय सिंह ने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि आम आदमी पार्टी को बदनाम करने के लिए ड्रामा, नौटंकी कर रहे हैं। एक दिन में मेरे खिलाफ 9 FIR हुई, मेरे खिलाफ 23 एफआईआर लिखी गई। हिमाचल (Himachal Pradesh Election) में भाजपा बुरी तरह से हार रही है, इसीलिए सत्येंद्र जैन को गिरफ्तार किया गया है ताकि वो हिमाचल न जा सकें। ये जांच एंजेसी के गलत इस्तेमाल का एक बार फिर मामला आया है। भाजपा ऐसे हथकंड़े अपना ले, आप पार्टी मजबूती से चुनाव लड़ेगी।

यह भी पढ़ेंः-सीएम जयराम के गृह जिला मंडी में सत्येंद्र जैन ने डाला था डेरा, पढ़िए ये रिपोर्ट


उन्होंने कहा कि ईडी भाजपा की 'जेबी' संस्था है। आपने एक आदमी की जिंदगी खराब कर दी है। एक आदमी का मान खराब करते हो, उसके परिवार का जीना मुश्किल करते हो, फिर कहते हो कुछ नहीं मिला। 8 साल से गिरफ्तारी की जरूरत नहीं पड़ी। 34 से ज्यादा विधायकों को गिरफ्तार किया था आपने जिन्हें कोर्ट ने बरी किया था। ये होता रहा है हमारे साथ। वो जल्दी छूट कर बाहर आएंगे। ऐसे बचकाने प्रयास भाजपा ने हर बार किए हैं जिसमें वो विफल रहे हैं।

 

यह भी पढ़ेंः-Sidhu Moose Wala Murder: 'SCAPEGOAT' गाने में सिद्धू मूसेवाला ने 'आप' को बताया था 'गद्दार' !


जानें क्या है पूरा मामला?

केजरीवाल सरकार में मंत्री सत्येंद्र जैन की चार करोड़ 81 लाख रुपये की मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में गिरफ्तारी हुई है। आरोप है कि साल 2014-15 में जब सत्येंद्र जैन मंत्री पद पर थे तब उनके और उनके सहयोगियों के पास कलकत्ता की शेल कंपनियों से पैसे आए। मामले में ईडी ने केस दर्ज किया था और कई दफा पूछताछ की थी। 

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहांक्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमेंगूगल न्यूज पर फॉलो करें।