हिमाचल उपचुनाव प्रचारः देशभक्त V/S देशद्रोही के सोशल मीडिया पर पोस्टर वायरल

कांग्रेस के स्टार प्रचारक कन्हैया कुमार के हिमाचल प्रदेश में आते ही देशभक्ति और देशद्रोही जैसे मुद्दों को भुनाया जाने लगा है। 

 | 
हिमाचल उपचुनाव

धर्मशाला। हिमाचल प्रदेश में भाजपा और कांग्रेस ने स्टार प्रचारक को प्रचार अभियान में उतार दिया है। भाजपा और कांग्रेस के नेता अपने-अपने उम्मीदवारों के पक्ष में प्रचार कर रहे हैं। इसी बीच संसदीय सीट मंडी का उपचुनाव का प्रचार रोचक होने लगा है। पहले जहां परिवारवाद और राष्ट्रवाद के बीच चल रही भाजपा-कांग्रेस की चुनावी लड़ाई चल रही थी, वहीं अब कांग्रेस के स्टार प्रचारक कन्हैया कुमार के हिमाचल प्रदेश में आते ही देशभक्ति और देशद्रोही जैसे मुद्दों को भुनाया जाने लगा है। सोशल मीडिया पर इस तरह के पोस्टर तेजी से वायरल हो रहे हैं।

सोशल मीडिया पर भाजपा प्रत्याशी ब्रिगेडियर खुशहाल सिंह ठाकुर और कन्हैया कुमार के पोस्टर वायरल होने लगे हैं। पोस्टरों में खुशहाल ठाकुर को देशभक्त और कन्हैया को देशद्रोही बताया जा रहा है। एक पोस्टर में ब्रिगेडियर खुशाल ठाकुर को टाइगर हिल और तोलोलिंग जैसी चोटियों पर तिरंगा फहराने वाला देशभक्त करार दिया जा रहा है, जबकि कन्हैया को देशद्रोही बताया गया है। कन्हैया कुमार के पुराने बयानों का जिक्र करते हुए सेना के जवानों को बलात्कारी करने वाला देशद्रोही लिखा है। इस पोस्टर में लोगों से अपील की है कि चुनाव आपका, फैसला आपका है कि किसे चुनना है।


वहीं एक पोस्टर में लिखा है, जिस कन्हैया कुमार ने धारा 370 का विरोध किया, सेना के जवानों को रेपिस्ट बताया, आज उसी देशद्रोही को स्टार प्रचारक बना हिमाचल कांग्रेस फूले नहीं समा रही है। याद रखिए, ऐसे लोगों के हौसले न बुलंद हो पाएं। समय है वोट की चोट का। मेरा वोट भाजपा को और आपका? ये है असली कांग्रेस जो देशद्रोहियों के साथ खड़ी है। उल्लेखनीय है कि कन्हैया कुमार रविवार दोपहर तीन बजे के बाद राजीव शुक्ला के साथ मंडी पहुंचे थे। उनके आते ही भाजपा सक्रिय हो गई। विद्यार्थी परिषद ने उसका विरोध कर गो बैक के नारे लगाए। 


पोस्ट में ब्रिगेडियर खुशाल ठाकुर को टाइगर हिल और तोलोलिंग जैसी चोटियों पर तिरंगा फहराने वाला देशभक्त करार दिया गया, जबकि कन्हैया को देशद्रोही बताया गया है। इस पोस्ट के जरिए लोगों से अपील की गई है कि चुनाव आपका, फैसला आपका है कि किसे चुनना है। बेशक कांग्रेस कन्हैया को स्टार प्रचारक के रूप में मंडी संसदीय क्षेत्र में लाई है, लेकिन उनके आते ही भाजपा खेमे ने पूर्व में दिए गए बयानों के आधार पर उन्हें घेरकर ब्रिगेडियर के पक्ष में लहर बनानी शुरू कर दी है। अभी कांग्रेस की ओर से इस बावत कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है।

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहां क्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमें गूगल न्यूज पर फॉलो करें।