31 मई को PM मोदी शिमला से जारी करेंगे किसान सम्मान निधि की किस्त

पीएम किसान सम्मान निधि योजना (PM Kisan Samman Nidhi) की 11वीं किस्त जून के पहले हफ्ते में किसानों के खाते में आ सकती है।
 | 
PM MODI PM Kisan Samman Nidhi

शिमला। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) 31 मई मंगलवार को हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला (Shimla) में होंगे। केंद्र में भाजपा की सरकार बनने के आठ साल पूरे होने पर आयोजित होने वाले कार्यक्रम में पीएम मोदी शामिल होंगे। बताया जा रहा है कि करीब 50 हजार किसान शिमला में पीएम मोदी के कार्यक्रम में शिरकत करेंगे। इसी दौरान पीएम मोदी देश भर के किसानों को किसान सम्मान निधि योजना (PM Kisan Samman Nidhi) की अगली किस्त ऑनलाइन रिलीज करेंगे। 

यह भी पढ़ेंः-हिमाचल में गृह रक्षकों का दैनिक मानदेय बढ़ा, जानें अब कितना मिलेगा

शिमला में होने वाले कार्यक्रम में पीएम मोदी (Pm Narendra Modi In Shimla) देशभर के किसानों को संबोधित भी करेंगे। देश के अलग-अलग राज्यों के किसान पीएम मोदी (PM Modi) के इस कार्यक्रम को लाइव सुनेंगे। 31 मई को शिमला में आयोजित होने वाली रैली के लिए भाजपा ने निमंत्रण देना शुरू कर दिया है। भाजपा के प्रदेश प्रभारी अविनाश राय खन्ना, प्रदेश अध्यक्ष सुरेश कश्यप व शहरी विकास मंत्री सुरेश भारद्वाज की अगुआई मे निमंत्रण बांटने की शुरुआत हो गई है। 

यह भी पढ़ेंः-Free Electricity In Himachal: हिमाचल में लाखों उपभोक्ताओं का बिजली बिल शून्य


आपको बता दें कि किसानों की आर्थिकी मजबूत करने के लिए केंद्र सरकार ने कई योजनाएं शुरू कीं हैं। केंद्र सरकार की ऐसी ही एक योजना पीएम किसान सम्मान निधि योजना (PM Kisan Samman Nidhi) है। इस योजना के तहत किसानों के खाते में साल में 6000 रुपये ट्रांसफर किए जाते हैं। चार महीने पर दो हजार रुपये किसानों के अकाउंट में भेजे जाते हैं। पीएम किसान सम्मान निधि योजना (PM Kisan Samman Nidhi) की 11वीं किस्त जून के पहले हफ्ते में किसानों के खाते में आ सकती है।

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहांक्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमेंगूगल न्यूज पर फॉलो करें।