शिक्षा विभाग में होगी सीएंडवी शारीरिक शिक्षकों की भर्ती, इस दिन होंगे साक्षात्कार

हिमाचल प्रदेश शिक्षा विभाग में भर्ती निकली है। स्कूल शिक्षा विभाग में सीएंडवी से संबंधित शारीरिक शिक्षकों की भर्ती की जाएगी। बैचवाइज होने वाली इस भर्ती के लिए साक्षात्कार की तिथियां निर्धारित कर दी गई हैं।
 | 
हिमाचल प्रदेश में सरकारी नौकरी की चाह रखने वाले युवाओं के लिए सुनहरा मौका है। हिमाचल प्रदेश शिक्षा विभाग में भर्ती निकली है। स्कूल शिक्षा विभाग में सीएंडवी से संबंधित शारीरिक शिक्षकों की भर्ती की जाएगी। बैचवाइज होने वाली इस भर्ती के लिए साक्षात्कार की तिथियां निर्धारित कर दी गई हैं। यह जानकारी उपनिदेशक प्रारंभिक शिक्षा कुल्लू सुरजीत सिंह राव ने दी। C & V Teacher Recruitment | Teacher Recruitment Himachal | Himachal Education Department | Teacher Job In Himachal | Gov't Job In Himachal

कुल्लू। हिमाचल प्रदेश में सरकारी नौकरी की चाह रखने वाले युवाओं के लिए सुनहरा मौका है। हिमाचल प्रदेश शिक्षा विभाग में भर्ती निकली है। स्कूल शिक्षा विभाग में सीएंडवी से संबंधित शारीरिक शिक्षकों की भर्ती की जाएगी। बैचवाइज होने वाली इस भर्ती के लिए साक्षात्कार की तिथियां निर्धारित कर दी गई हैं। यह जानकारी उपनिदेशक प्रारंभिक शिक्षा कुल्लू सुरजीत सिंह राव ने दी।

यह भी पढ़ेंः-Himachal Water Cess Bill : GMR ने हिमाचल वाटर सेस विधेयक-2023 को हाईकोर्ट में दी चुनौती

उन्होंने बताया कि सीएंडवी से संबंधित शारीरिक शिक्षकों की बैच वाइज भर्ती के लिए साक्षात्कार की तिथियां निर्धारित की गई हैं। उम्मीदवारों को समस्त संबंधित दस्तावेजों शैक्षणिक योग्यता, हिमाचली, चरित्र प्रमाण पत्र, रोजगार कार्यालय पंजीकरण कार्ड और संबंधित जाति प्रमाण पत्र इत्यादि सहित उपनिदेशक प्रारंभिक शिक्षा कुल्लू स्थित लोअरविंग के कार्यालय में आना होगा।

यह भी पढ़ेंः-हिमाचल के शिक्षकों को विदेश भेजेंगे सीएम सुक्खू, 20 हजार लड़कियों को देंगे स्कूटी


सामान्य श्रेणी के तीन पद वर्ष 2000 तक के बैच के लिए भरे जाएंगे। अनुसूचित जाति के 10 पद, अन्य पिछड़ा वर्ग के 14 पद तथा अनुसूचित जनजाति के तीन पद वर्ष 2008 तक के बैच के लिए भरे जाएंगे। उपर्युक्त सभी पदों के लिए वांछित योग्यता डीपीएड, बीपीई, बीपीएड अथवा बीए की डिग्री शारीरिक शिक्षा विषय के साथ उत्तीर्ण होने चाहिए।

यह भी पढ़ेंः-आउटसोर्स कर्मियों के लिए नीति बनाने पर विचार कर रही सरकार ः सुक्खू

जिला चम्बा, कांगड़ा, हमीरपुर, ऊना,सोलन, सिरमौर से संबंध रखने वाले अभ्यर्थियों की चार अप्रैल और शिमला, किन्नौर, लाहौल, कुल्लू, मंडी और बिलासपुर जिलों से संबंधित अभ्यर्थियों की काउंसिलिंग पांच अप्रैल को होगी। जिनके नाम CWP संख्या 3573/2019 योगराज वनाम सरकार के तहत निर्धारित हुए हैं वे भी काउंसिल में भाग ले सकते हैं, इनकी भर्ती पुराने आरपी नियमानुसार की जाएगी।

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहांक्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमेंगूगल न्यूज पर फॉलो करें।