हिमाचल में खुला नौकरियों का पिटाराः MBA से लेकर 8वीं पास वालों को मौका

हिमाचल में सरकारी नौकरी (Govt Job) चाहने वालों के लिए सुनहरा मौका है। हिमाचल प्रदेश में बैचलर डिग्री और एमबीए से लेकर 10वीं और 12वीं पास के लिए नौकरियां हैं।

 | 
jobs हिमाचल में सरकारी नौकरी (Govt Job) चाहने वालों के लिए सुनहरा मौका है। हिमाचल प्रदेश में बैचलर डिग्री और एमबीए से लेकर 10वीं और 12वीं पास के लिए नौकरियां हैं।

हिमाचल प्रदेश में सरकारी नौकरी (Govt Job) चाहने वालों के लिए सुनहरा मौका है। हिमाचल प्रदेश में बैचलर डिग्री और एमबीए से लेकर 10वीं और 12वीं पास तक के लिए सरकारी नौकरियां ही नौकरियां हैं। सरकारी नौकरियों (Govt Jobs) के लिए प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे यह युवाओं के लिए शानदार मौका है। ये सरकारी नौकरियां लेबर वेलफेयर ऑफिसर से लेकर ड्राइवर, चपरासी और चौकीदार आदि पदों की हैं। हिमाचल प्रदेश में विभिन्न पदों पर सरकारी भर्तियों के लिए अलग-अलग अधिसूचनाएं जारी हुई हैं। इन पदों के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथियां भी अलग-अलग हैं।

HPPSC Recruitment 2021: लेबर वेलफेयर ऑफिसर भर्ती
हिमाचल प्रदेश लोक सेवा आयोग (HPPSC) ने लेबर वेलफेयर ऑफिसर (LABOUR WELFARE OFFICER) पद के लिए भर्ती निकाली है। एचपीपीएससी के अनुसार लेबर वेलफेयर ऑफिसर (LABOUR WELFARE OFFICER) की कुल 12 वैकेंसी है। इसके लिए आवेदन की अंतिम तिथि 22 दिसंबर 2021 है। इस पद के लिए उम्मीदवार की उम्र 18 से 45 वर्ष के बीच होनी चाहिए। लेबर वेलफेयर ऑफिसर पद के लिए उम्मीदवार के पास न्यूनतम 50 फीसदी अंकों के साथ बैचलर डिग्री होनी चाहिए। साथ ही ह्यूमन रिसोर्स/फाइनेंस में एमबीए की डिग्री भी जरूरी है। एमबीए भी कम से कम 50 फीसदी अंकों के साथ पास होना चाहिए। हालांकि एमए सामाजिक विज्ञान की डिग्री वाले भी आवेदन कर सकते हैं।


अधिकारिक विज्ञापन यहां देखें।


आठवीं, 10वीं और 12वीं पास के लिए नौकरियां
वहीं, शिमला के उपायुक्त कार्यालय ने ड्राइवर, क्लास-III, चपरासी और बस्ता बर्डरर के पदों पर भर्ती निकाली है। उपायुक्त कार्यालय के अनुसार इन पदों पर कुल 31 पोस्ट भरी जाएंगी। नोटिस के अनुसार यह भर्ती डेली वेज के आधार पर होगी। इसके लिए आवेदन की अंतिम तिथि 10 दिसंबर 2021 है। इन पदों के लिए आवेदन http://hpshimla.nic.in पर जाकर करना होगा। इन पदों के लिए उम्मीदवारों की शैक्षिक योग्यता, आठवीं, 10वीं और 12वीं पास मांगी गई है।

अधिकारिक विज्ञापन यहां देखें।

आठवीं पास के लिए चौकीदार की नौकरी
इसके अलावा हिमाचल प्रदेश कोऑपरेटिव मार्केटिंग एवं कंज्यूमर्स फेडरेशन लिमिटेड ने ड्राइवर और चपरासी कम चौकीदार के समेत 11 पदों पर भर्ती निकाली है। ड्राइवर के लिए 10वीं पास, जबकि चपरासी कम चौकीदार पद के लिए उम्मीदवार को कम से कम आठवीं पास होना जरूरी है। आवेदन की अंतिम तिथि 30 नवंबर 2021 है। इस पद के लिए उम्मीदवार की उम्र 18 से 45 वर्ष होनी चाहिए. इसके लिए आवेदन ऑफलाइन करना है। आवेदन फॉर्म फेडरेशन की वेबसाइट www.himfed.com पर मिल जाएगा। आवेदन फॉर्म भेजने का पता है- मैनेजिंग डायरेक्टर, हिमफेड, विक्ट्री टनल शिमला-3 के नजदीक। इसके लिए आवेदन शुल्क 200 रुपये है। 

अधिकारिक विज्ञापन यहां देखें।

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहांक्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमेंगूगल न्यूज पर फॉलो करें।