HPPSC Recruitment: हिमाचल में निकली कृषि विकास अधिकारी की नौकरी

हिमाचल प्रदेश लोक सेवा आयोग (HPPSC) ने कृषि विकास अधिकारी (ADO) के 52 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे हैं। आवेदन की अंतिम तिथि 21 दिसंबर 2021 है।
 | 
हिमाचल प्रदेश लोक सेवा आयोग (HPPSC) ने कृषि विकास अधिकारी (ADO) के 52 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे हैं। आवेदन की अंतिम तिथि 21 दिसंबर 2021 है।

धर्मशाला। हिमाचल प्रदेश लोक सेवा आयोग (HPPSC) ने कृषि विकास अधिकारी (ADO) के 52 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे हैं। यह भर्ती हिमाचल प्रदेश कृषि विभाग में होगी। इसके लिए आवेदन की अंतिम तिथि 21 दिसंबर 2021 है। एचपीपीएससी (HPPSC) के भर्ती विज्ञापन (Recruitment Advertisement) के अनुसार कृषि विकास अधिकारी (ADO) की भर्ती कॉन्ट्रैक्ट बेसिस पर होगी। 


एचपीपीएससी  (HPPSC) कृषि विकास अधिकारी (ADO) भर्ती 2021 के लिए उम्मीदवार को चार वर्षीय बीएससी एग्रीकल्चर और एमएससी एग्रीकल्चर कम से कम सेकेंड डिवीजन पास होना चाहिए। हिमाचल प्रदेश में कृषि विकास अधिकारी बनने के बाद उम्मीदवार को 10300-34800 + 5000 रुपये ग्रेड-पे की सैलरी मिलेगी। हिमाचल प्रदेश लोक सेवा आयोग द्वारा निकाली गई कृषि विकास अधिकारी पद के लिए उम्मीदवारों की उम्र कम से कम 18 वर्ष और अधिकतम 45 वर्ष होनी चाहिए। उम्मीदवारों की आयु की गणना एक जनवरी 2021 से की जाएगी।


कृषि विकास अधिकारी (ADO) भर्ती (Recruitment) के लिए आवेदन आयोग की आधिकारिक वेबसाइट (www.hppsc.hp.gov.in) पर जाकर करना है। नोटिस में कहा गया है कि उम्मीदवार सावधानीपूर्वक आवेदन करें। साथ ही ऑनलाइन मोड के अलावा आवेदन किसी और मोड में स्वीकार नहीं किया जाएगा। आवेदन के लिए उम्मीदवारों को मोबाइल नंबर और ईमेल आईडी के जरिए रजिस्ट्रेशन करना होगा। इसके बाद आवेदन फॉर्म भरना होगा।

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहांक्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमेंगूगल न्यूज पर फॉलो करें।