लेह जाने का है प्लान तो पढ़ लें यह खबर, कहीं परेशानी न खड़ी हो जाए

बर्फबारी और सर्दियों के कारण लाहौल-स्पीति प्रशासन ने  मनाली-सरचू मार्ग (Manali-Sarchu Road) को दारचा के आगे 2 नवंबर बंद करने की अधिसूचना जारी कर दी है।  
 | 
बर्फबारी और सर्दियों के कारण लाहौल-स्पीति प्रशासन ने काजा-लेह मार्ग (Kaza-Leh road) के बंद करने की अधिसूचना जारी कर दी है। आपात स्थिति वाले वाहन चालकों को भी प्रशासन से अनुमति लेनी होगी।

केलांग। अगर पर्यटन पर जाने के इच्छुक हैं और रोहतांग पास (Rohtang Pass) से होते हुए लेह जाना चाहते हैं तो सावधान हो जाएं अथवा इस रूट से जाने का प्लान बदल लें। कहीं ऐसा न हो कि रास्ते में आपको परेशानी का सामना करना पड़े। ऐसा इसलिए क्योंकि 2 नवंबर से कुछ मार्गों को वाहनों की आवाजाही के लिए बंद हो जाएगा। ऐसे में आपको लेह जाने में परेशानी हो सकती है।

जिला प्रशासन ने 2 नवंबर से मनाली-सरचू मार्ग (Manali-Sarchu Road) को दारचा के आगे सिविल वाहनों के लिए प्रतिबंधित कर दिया है। लाहौल-स्पीति (Lahaul-Spiti) के उपायुक्त नीरज कुमार ने कहा कि 2 नवंबर को ही मौसम विज्ञान केंद्र द्वारा मौसम के खराब रहने का अलर्ट भी दिया है। उन्होंने कहा कि चूंकि अब सर्दी का पीक सीजन शुरू हो चुका है। ऐसे में 2 नवंबर से दारचा के आगे वाहनों को प्रतिबंधित कर दिया है ताकि कोई नुकसान न हो।

बर्फबारी और सर्दियों के कारण लाहौल-स्पीति प्रशासन ने काजा-लेह मार्ग (Kaza-Leh road) के बंद करने की अधिसूचना जारी कर दी है। आपात स्थिति वाले वाहन चालकों को भी प्रशासन से अनुमति लेनी होगी।

 

उन्होंने यह भी बताया कि ग्रांफू से लोसर मार्ग (Granphu Losar Marg) भी वाहनों के लिए 2 नवंबर से बंद किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि बर्फबारी से दारचा (Darcha) के आगे और ग्रांफू से आगे लोसर के बीच सड़क मार्ग वाहन चालकों के लिए ग्लेशियर व फिसलन के कारण दिक्कतों का पहाड़ बन जाता है और जीवन के लिए खतरा अलग से। ऐसे में जिला प्रशासन द्वारा एहतियात को लेकर समय-समय पर जारी एडवाइजरी को अनदेखा न करें।

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहांक्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमेंगूगल न्यूज पर फॉलो करें।