इस बार एक महीना पहले खुलेगा रोहतांग दर्रा

मंडी। तीन दिन पहले मनाली-लेह मार्ग से बर्फ हटाने का कार्य राहलाफाल और दारचा से शुरू हो चुका है। तीसरी टीम 94 आरसीसी ने रविवार को सिस्सू के नर्सरी से छह किलोमीटर आगे रोहतांग सुरंग के नॉर्थ पोर्टल से बर्फ हटाने का काम शुरू किया है। इससे इस बार रोहतांग दर्रा एक माह पहले खुल
 | 
इस बार एक महीना पहले खुलेगा रोहतांग दर्रा

मंडी। तीन दिन पहले मनाली-लेह मार्ग से बर्फ हटाने का कार्य राहलाफाल और दारचा से शुरू हो चुका है। तीसरी टीम 94 आरसीसी ने रविवार को सिस्सू के नर्सरी से छह किलोमीटर आगे रोहतांग सुरंग के नॉर्थ पोर्टल से बर्फ हटाने का काम शुरू किया है। इससे इस बार रोहतांग दर्रा एक माह पहले खुल सकता है।

बीआरओ के 38 कृतिक बल के कमांडर कर्नल उमाशंकर ने कहा कि बीआरओ की तीसरी टीम 94 आरसीसी उदयपुर के जवानों ने लाहौल के अधिष्ठाता राजा घेपन और देवी-देवताओं की पूजा-अर्चना के बाद गुफा होटल से कोकसर की ओर बहाली के लिए मशीनरी बढ़ा दी है। टीम कोकसर पहुंचने के बाद अपना कैंप लगाएगी। इसके बाद रोहतांग की ओर कदम बढ़ाएंगे। रोहतांग दर्रा खुलने के बाद 94 आरसीसी का दल ग्रांफू-काजा मार्ग बहाल करने में छोटा दड़ा तक जुटेगा। इससे आगे का सफर बीआरओ का 108 आरसीसी करेगा।

उन्होंने कहा कि गत वर्ष अत्यधिक बर्फबारी से बीआरओ ने बर्फ हटाने का काम एक महीना देर से शुरू किया था। इस बार फरवरी में यह काम शुरू कर दिया है। बीआरओ के जवानों ने मनाली से गुलाबा से आगे राहलाफाल तक सफर तय कर लिया है। जल्द ब्यास नाला के हिमखंड को भेदकर टीम 70 मढ़ी कैंप तक पहुंचेगी।

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहांक्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमेंगूगल न्यूज पर फॉलो करें।