शास्त्री और भाषा अध्यापक के पदों के लिए इंटरव्यू होंगे इस दिन

हिमाचल प्रदेश में शास्त्री और भाषा अध्यापकों के पदों को भरने की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। शास्त्री और भाषा अध्यापक के बैच के आधार पर पदों को भरा जाएगा। जिला ऊना में इसके लिए इंटरव्यू का शेड्यूल जारी हो गया है।
 | 
Jobs

ऊना। हिमाचल प्रदेश में शास्त्री और भाषा अध्यापकों के पदों को भरने की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। शास्त्री और भाषा अध्यापक के बैच के आधार पर पदों को भरा जाएगा। जिला ऊना में इसके लिए इंटरव्यू का शेड्यूल जारी हो गया है। इच्छुक अभ्यर्थी निर्धारित तिथि को इंटरव्यू में हिस्सा ले सकते हैं। इंटरव्यू पास करने के बाद उन्हें नियुक्ति पत्र जारी किए जाएंगे।

 
प्रारंभिक शिक्षा उपनिदेशक ऊना देवेंद्र चंदेल ने जानकारी देते हुए बताया कि शास्त्री के छह और भाषा अध्यापक का एक पद बैच के आधार पर भरा जाएगा। इसके लिए जिला रोजगार कार्यालय ऊना, अंब, बंगाणा और हरोली ने जिन अभ्यर्थियों के नाम बैच आधार पर भरने के लिए प्रायोजित किए गए हैं, उनके लिए साक्षात्कार 28 फरवरी को सुबह 10 बजे उपनिदेशक प्रारंभिक शिक्षा कार्यालय ऊना में होगा।

उन्होंने बताया कि अभ्यर्थियों की सूची, बॉयोडाटा, शैक्षणिक योग्यता, आयुसीमा, वेतनमान में भर्ती के लिए विचाराधीन बैच इत्यादि से संबंधित जानकारी कार्यालय की वेबसाइट पर उपलब्ध है। भाषा अध्यापक के लिए एक पद अनारक्षित स्वतंत्रता सेनानी के आश्रित के लिए है, जबकि शास्त्री के लिए चार पद भूतपूर्व सैनिक के आश्रित सामान्य, एक पद ओबीसी भूतपूर्व सैनिक के आश्रित और एक पद एससी भूतपूर्व सैनिक के आश्रित के लिए आरक्षित हैं। 

उन्होंने बताया कि काउंसलिंग प्रक्रिया में वही अभ्यर्थी भाग ले सकते हैं, जो शास्त्री और भाषा अध्यापकों की भर्ती एवं पदोन्नति के लिए निर्धारित योग्यता पूर्ण करते हैं। उन्होंने बताया कि अन्य जिलों से संबंधित प्रार्थी और ऊना जिला से संबंधित प्रार्थी जिनका नाम संबंधित रोजगार कार्यालय में दर्ज है, काउंसलिंग में भाग ले सकते हैं। अधिक जानकारी के लिए दूरभाष नम्बर 01975223586, 223088 पर किसी भी कार्यदिवस सम्पर्क कर सकते हैं। 

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहांक्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमेंगूगल न्यूज पर फॉलो करें।