हिमाचल : 14 साल के किशोर पर आया 28 वर्षीय प्रवासी महिला का दिल, रचाई शादी

हिमाचल प्रदेश के ऊना में एक अनोखी शादी चर्चा का विषय बनी हुई है। इसमें एक 28 वर्षीय प्रवासी महिला ने अपने ही पड़ोस में रहने वाले 14 वर्षीय किशोर से शादी रचा ली है। मामले की भनक लगते ही किशोर के परिजन इस पूरे मामले को पुलिस के पास ले गए हैं।
 | 
marriage

ऊना। हिमाचल प्रदेश के ऊना में एक अनोखी शादी चर्चा का विषय बनी हुई है। इसमें एक 28 वर्षीय प्रवासी महिला ने अपने ही पड़ोस में रहने वाले 14 वर्षीय किशोर से शादी रचा ली है। मामले की भनक लगते ही किशोर के परिजन इस पूरे मामले को पुलिस के पास ले गए हैं। पुलिस ने भी मामले में दोनों पक्षों को थाना में तलब कर जांच शुरू कर दी है। 

यह भी पढ़ें ः-2 पत्नियां, 6 गर्लफ्रेंड्स और बच्चों को पालना था, इसलिए बना गया अपराधी


महिला का दावा है कि उसने किशोर से कोर्ट मैरिज की है। अब पुलिस इस मामले में दोनों पक्षों की ओर से पेश किये दस्तावेजों के आधार पर मामले की छानबीन में जुट गई है। जिला ऊना के एक गांव में रहने वाली 28 वर्षीय प्रवासी महिला पर 14 वर्षीय प्रवासी किशोर को जबरन उठाकर शादी रचाने का आरोप लगा है। 

यह भी पढ़ें ः-कुल्लू की गड़सा पैराग्लाइडिंग साइट बंद, इस वजह से गिरी गाज


पुलिस को सौंपी शिकायत में बिहार निवासी एक व्यक्ति ने बताया कि पिछले काफी समय से उसका परिवार जिला ऊना के एक गांव में रह रहा है। इनमें दो बेटे 18 व 14 वर्ष और दो बेटियां 7 व 6 वर्ष की हैं। व्यक्ति का आरोप है कि उसके 14 वर्षीय को साथ की झुग्गी में रहने वाली महिला जबदस्ती ले गई है और मारपीट करती है। 

यह भी पढ़ें ः-IPS नीना सिंह बनीं CISF की प्रमुख, ITBP और CRPF को भी मिले नए चीफ

किशोर के परिजनों ने बताया कि जब बेटे को वापिस लेने के लिए गई, तो महिला ने बोला हमने कोर्ट मैरिज करवा ली है और अब तुम्हारा बेटा घर नहीं जा सकता, इस पर अब मेरा हक़ है। पीड़ित परिजनों ने पुलिस के समक्ष न्याय की गुहार लगाते हुए कहा कि उनके बेटे की उम्र अभी 14 वर्ष है, जो कि नाबालिक है, उसे जबरन ले जाया गया है। अगर दोनों के बीच शादी हुई है, तो कोर्ट मैरिज के कागज मुहैया करवाया जाए।

यह भी पढ़ें ः-कौन हैं नीना सिंह? CISF में बनीं पहली महिला डीजी, इतिहास में दर्ज होगा नाम

वहीं, एएसपी ऊना संजीव भाटिया ने बताया कि मामले को लेकर शिकायत मिली है। दोनों पक्षों को पूछताछ के लिए महिला थाना बुलाया गया है और मामले की जांच के बाद आगामी कार्रवाई अमल में लाइ जाएगी।

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहांक्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमेंगूगल न्यूज पर फॉलो करें।