IPS नीना सिंह बनीं CISF की प्रमुख, ITBP और CRPF को भी मिले नए चीफ

CISF New Director: सीनियर आईपीएस ऑफिसर नीना सिंह को सीआईएसएफ का प्रमुख नियुक्त किया गया है। इसके अलावा आईटीबीपी और सीआरपीएफ में भी नियुक्तियां की गईं।
 | 
राजस्थान कैडर की 1989 बैच की आईपीएस अधिकारी नीना सिंह को केंद्रीय औद्यौगिक सुरक्षा बल (Chief of CISF ) का प्रमुख नियुक्त किया है, उन्हें अतिरिक्त प्रभार सौंपा है। नीना सिंह वर्तमान में सीआईएसएफ में विशेष महानिदेशक (CISF Director) के पद पर कार्यरत हैं।    गृह मंत्रालय के आदेश के मुताबिक, सीआईएसएफ के प्रमुख शील वर्धन सिंह के रिटायर होने के मद्देनजर उन्हें सीआईएसएफ महानिदेशक का अतिरिक्त प्रभार सौंपा गया है।    नीना सिंह फिलहाल केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (CISF Director) के दिल्ली स्थित मुख्यालय में विशेष महानिदेशक (डीजी) के पद पर तैनात हैं। इससे पहले बिहार कैडर के 1986 बैच के आईपीएस अधिकारी शील वर्धन सिंह को नवंबर 2021 में सीआईएसएफ डीजी नियुक्त किया गया था।

नई दिल्ली। राजस्थान कैडर की 1989 बैच की आईपीएस अधिकारी नीना सिंह को केंद्रीय औद्यौगिक सुरक्षा बल (Chief of CISF ) का प्रमुख नियुक्त किया है, उन्हें अतिरिक्त प्रभार सौंपा है। नीना सिंह वर्तमान में सीआईएसएफ में विशेष महानिदेशक (CISF Director) के पद पर कार्यरत हैं। 

यह भी पढ़ें ः- कतर की कोर्ट ने आठ भारतीय नौसेनिकों की मौत की सजा को बदला


गृह मंत्रालय के आदेश के मुताबिक, सीआईएसएफ के प्रमुख शील वर्धन सिंह के रिटायर होने के मद्देनजर उन्हें सीआईएसएफ महानिदेशक का अतिरिक्त प्रभार सौंपा गया है।

यह भी पढ़ें ः-केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर बोले- पौंग बांध के साथ इको सेंसिटिव जोन बनाने के प्रस्ताव पर रोक

नीना सिंह फिलहाल केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (CISF Director) के दिल्ली स्थित मुख्यालय में विशेष महानिदेशक (डीजी) के पद पर तैनात हैं। इससे पहले बिहार कैडर के 1986 बैच के आईपीएस अधिकारी शील वर्धन सिंह को नवंबर 2021 में सीआईएसएफ डीजी नियुक्त किया गया था।

यह भी पढ़ें ः-कांग्रेस ने हिमाचल में बढ़ाई महंगाई, सत्ता में आने के बाद बढ़ाए टैक्स : अनुराग ठाकुर


कार्मिक, लोक शिकायत और पेंशन मंत्रालय ने बताया कि केंद्र ने 1988-बैच के आईपीएस अधिकारी अनीश दयाल सिंह को 31 दिसंबर, 2024 को उनके रिटायरमेंट या अगले आदेश तक केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF) के महानिदेशक के रूप में नियुक्त किया है। 

यह भी पढ़ें ः-ह‍िमाचल में टूर‍िस्‍ट डेस्‍ट‍िनेशंस, व‍िंटर वेकेशंस के ल‍िए सबसे बेहतर स्थान, यहां देख बनाएं प्‍लान


इसके अलावा केंद्र ने 1989-बैच के आईपीएस अधिकारी राहुल रसगोत्रा को उनकी रिटायरमेंट की तारीख 30 सितंबर, 2025 तक या अगले आदेश तक भारत-तिब्बत सीमा पुलिस (ITBP) के महानिदेशक के रूप में नियुक्त किया है।

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहांक्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमेंगूगल न्यूज पर फॉलो करें।