हिमाचली बेटी ने रचा इतिहास, UK की कंपनी में मिला 1.09 करोड़ का पैकेज

सभ्या सूद हिमाचल प्रदेश (Himachal) के सिरमौर (Sirmour) जिला के राजगढ़ (Rajgarh) की रहने वाली हैं। बीटेक अंतिम वर्ष की छात्रा सभ्या सूद यूके में अमेजन कंपनी में सेवाएं देंगी। 
 | 
सभ्या सूद हिमाचल प्रदेश (Himachal) के सिरमौर (Sirmour) जिला के राजगढ़ (Rajgarh) की रहने वाली हैं। बीटेक अंतिम वर्ष की छात्रा सभ्या सूद यूके में अमेजन कंपनी में सेवाएं देंगी। 

हिमाचल की बेटियां भी आसमां को छू रही हैं। पहाड़ी राज्य से निकलकर देश-विदेश में नाम कमा रही हैं। इसी कड़ी में एक और नाम शामिल हो गया है। हिमाचल की इस बेटी को यूके की एक कंपनी ने 1.09 करोड़ रुपये के सालाना पैकेज पर नौकरी ऑफर की है। यह बेटी हैं नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी (NIT) हमीरपुर की छात्रा सभ्या सूद (Sabhya Sood)। सभ्या सूद हिमाचल प्रदेश (Himachal) के सिरमौर (Sirmour) जिला के राजगढ़ (Rajgarh) की रहने वाली हैं। बीटेक अंतिम वर्ष की छात्रा सभ्या सूद यूके में अमेजन कंपनी में सेवाएं देंगी। 
 

हिमाचल प्रदेश के सिरमौर जिले के राजगढ़ की रहने वाली सभ्या सूद के पिता प्रदीप सूद (Pradeep Sood) एक व्यवसायी हैं, जबकि माता डोली सूद बीएसएनएल (BSNL) से सेवानिवृत्त हुई हैं। जेईई (JEE) की परीक्षा देने के बाद सभ्या सूद का चयन नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी (NIT) हमीरपुर में कंप्यूटर साइंस एंड इंजीनियरिंग विभाग (Department of Computer Science and Engineering) में हुआ था। और अब वह बीटेक के अंतिम वर्ष में हैं। एनआईटी हमीरपुर ने लगातार दूसरे माह अपने छात्र की एक करोड़ से अधिक के सालाना पैकेज पर प्लेसमेंट करवाई है।


सितंबर में एनआईटी हमीरपुर के कंप्यूटर साइंस एंड इंजीनियरिंग दोहरी डिग्री के छात्र निशांत का चयन अमेरिका की एक फाइनेंस कंपनी में 1.51 करोड़ के सालाना पैकेज पर हुआ है। सभ्या सूद ने बताया कि यूके की इस कंपनी में चयन के लिए करीब 10 सप्ताह तक चलने वाली ऑनलाइन इंटरव्यू प्रक्रिया से उसे गुजरना पड़ा है। इससे पहले सभ्या सूद ने अमेजन कंपनी में इंटर्नशिप की थी, जिसके बाद प्लेसमेंट हुई है। एनआईटी हमीरपुर के निदेशक डॉ. ललित कुमार अवस्थी और संस्थान के ट्रेनिंग एंड प्लेसमेंट अफसर डॉ. भारत भूषण शर्मा ने साभ्या को बधाई दी है।


इससे पूर्व हिमाचल की बेटी सन्या को अमेरिका की कंपनी ने साढ़े 42 लाख रुपये का सालाना पैकेज दिया था। जिला कुल्लू के जिया की रहने वाली 22 साल की सन्या ढींगरा को अमेरिका की एडोब कंपनी ने नौकरी दी है। कंपनी ने सन्या को तकनीकी सदस्य स्टाफ पर नौकरी दी है। सन्या ढींगरा ने भी राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थान (एनआईटी) हमीरपुर से कंप्यूटर साइंस में बीटेक की है। सन्या ने 17 अगस्त को ऑनलाइन कार्यभार संभाला है और नोएडा में अमेरिकी कंपनी में सेवाएं दें रही हैं।

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहांक्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमेंगूगल न्यूज पर फॉलो करें।