HP Cabinet Meeting कल, नौकरियों सहित इन मुद्दों पर हो सकते हैं अहम फैसले

हिमाचल प्रदेश मंत्रिमंडल की बैठक बुधवार को होगी। इस बैठक में कोरोना बंदिशों और नौकरियों समेत कई अहम मुद्दों पर महत्वपूर्ण फैसले लिए जा सकते हैं।
 | 
 Himachal Cabinet Meeting

शिमला। हिमाचल प्रदेश मंत्रिमंडल की बैठक (Himachal cabinet meeting) बुधवार को होगी। इस बैठक में कोरोना बंदिशों और नौकरियों समेत कई अहम मुद्दों पर महत्वपूर्ण फैसले लिए जा सकते हैं। हिमाचल प्रदेश मंत्रिमंडल की बुधवार को होने वाली बैठक में कोरोना की चौथी लहर पर चर्चा होगी। इस संबंध में चिकित्सक अधिकारियों से रिपोर्ट मांगी जाएगी। यह रिपोर्ट हिमाचल सरकार के प्रधान के पास पहुंचेगी और मंत्रिमंडल की बैठक में कोविड-19 की वर्तमान स्थिति को लेकर प्रेजेंटेशन दी जाएगी। कैबिनेट बैठक में हिमाच प्रदेश में कोरोना के कारण बंदिशों को बढ़ाने अथवा सख्ती सख्ती करने पर फैसला हो सकता है।

यह भी पढ़ेंः-कांग्रेस नेता सुधीर शर्मा भाजपा में जाने को तैयार, पढ़िए ये रिपोर्ट

इसके अलावा मंत्रिमंडल (Cabinet Meeting) की बैठक में सरकारी नौकरियों का पिटारा खुल सकता है। सभी सरकारी विभागों में रिक्त पड़े पदों को भरने पर मंथन किया जा सकता है। इसके साथ ही इन पदों को जल्द भरने पर अहम फैसला लिया जा सकता है। इसके साथ ही हिमाचल प्रदेश के लोगों को 125 यूनिट फ्री बिजली देने की घोषणा मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर कर चुके हैं। सरकार ने 60 यूनिट बिजली मुफ्त देने की घोषणा की थी और यह लागू भी हो चुकी थी। इसके अलावा प्रदेश में सूखे जैसे हालातों को देखते हुए चर्चा हो सकती है। राज्य में ऐसा पहली बार हुआ कि मार्च महीने के अंत तक सूखे जैसे हालात पैदा हो गए हैं। इस मुद्दे पर चर्चा हो सकती है।

यह भी पढ़ेंः-हिमाचलः बच्चों को स्कूल ले जा रही जीप हादसे का शिकार, बाल-बाल बचे मासूम

पंजाब में आम आदमी पार्टी की सरकार बनने के बाद हिमाचल प्रदेश में मंत्रियों व विधायकों का आयकर राज्य सरकार के खजाने से भरा जाने पर बहस शुरू हुई थी। जिसे देखते हुए प्रदेश सरकार ने निर्णय लिया था कि मुख्यमंत्री, सरकार के मंत्री, विधानसभा अध्यक्ष-उपाध्यक्ष व विधायक अपना आयकर स्वयं भरेंगे। इस संबंध में अध्यादेश लाने की प्रक्रिया पर सरकार के सामान्य प्रशासन विभाग की ओर से ड्राफ्ट तैयार किया गया है और इस ड्राफ्ट को विधि विभाग के पास स्वीकृति के लिए भेजा गया है। विधि विभाग की स्वीकृति के बाद यह मामला दोबारा मंत्रिमंडल के पास भेजा जाएगा।

यह भी पढ़ेंः-पुलिस कांस्टेबल भर्ती परिणाम : हिमाचल के हमीरपुर जिले में चयनित उम्मीदवारों की सूची जारी

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहांक्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमेंगूगल न्यूज पर फॉलो करें।