हिमाचलः बच्चों को स्कूल ले जा रही जीप हादसे का शिकार, बाल-बाल बचे मासूम

हिमाचल में मंगलवार को एक बड़ा हादसा होते-होते बच गया। हिमाचल प्रदेश के मंडी जिला में एक जीप हादसे का शिकार हो गई। जीप में मासूम बच्चे सवार थे, जो अपने स्कूल जा रहे थे।
 | 
धर्मपुर पुलिस थाना क्षेत्र के गांव कुम्हारड़ा के पास मंगलवार सुबह बच्चों को लेकर जा रही स्कूल जीप अनियंत्रित होकर खेतों में जा पहुंची। जीप में 15 बच्चे सवार थे। सभी बच्चे पूरी तरह से सुरक्षित हैं और एक-दो बच्चों को मामूली चोटें आई हैं। गनीमत यह रही कि जीप ने पलटा नहीं खाया और सीधे खेतों में जा पहुंची। यदि जीप पलटती तो बड़ा नुकसान हो सकता था। 

मंडी। हिमाचल प्रदेश में मंगलवार को एक बड़ा हादसा होते-होते बच गया। हिमाचल प्रदेश के मंडी जिला में एक जीप हादसे का शिकार हो गई। जीप में मासूम बच्चे सवार थे, जो अपने स्कूल जा रहे थे। हादसा मंडी जिला के धर्मपुर थाना क्षेत्र में कुम्हारड़ा गांव के पास हुआ है। बताया जा रहा कि सुबह एक स्कूल जीप अनियंत्रित होकर खेतों में जा पहुंची। जीप में 15 बच्चे सवार थे। सभी बच्चे सुरक्षित बताए जा रहे हैं।

जानकारी अनुसार धर्मपुर पुलिस थाना क्षेत्र के गांव कुम्हारड़ा के पास मंगलवार सुबह बच्चों को लेकर जा रही स्कूल जीप अनियंत्रित होकर खेतों में जा पहुंची। जीप में 15 बच्चे सवार थे। सभी बच्चे पूरी तरह से सुरक्षित हैं और एक-दो बच्चों को मामूली चोटें आई हैं। गनीमत यह रही कि जीप ने पलटा नहीं खाया और सीधे खेतों में जा पहुंची। यदि जीप पलटती तो बड़ा नुकसान हो सकता था। 

बताया जा रहा है जब चालक बच्चों को बिठा रहा था, तो गाड़ी के अंदर किसी बच्चे ने हैंडब्रेक दबा दी। इस कारण गाड़ी ढलान से नीचे चली गई। पुलिस ने ड्राइवर के खिलाफ लापरवाही से वाहन चलाने का मामला दर्ज कर लिया है। हालांकि यह हादसा बच्‍चे की शरारत के कारण हुआ बताया जा रहा है। आठ बच्चों का उपचार कोटली अस्पताल में हुआ, जबकि शेष को कुम्हारडा प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में ही उपचार दिया गया। बच्चे केजी से 5वीं कक्षा तक छात्र हैं।

हादसे की सूचना मिलते ही स्थानीय लोग तुरंत प्रभाव से घटनास्थल पर पहुंचे और राहत एवं बचाव कार्य शुरू किया। वहीं धर्मपुर पुलिस थाना की टीम ने भी हादसे की सूचना मिलने के बाद घटनास्थल पर पहुंचकर हादसे की जांच पड़ताल शुरू कर दी है। डीएसपी सरकाघाट तिलक राज शांडिल ने हादसे की पुष्टि की है। उन्होंने बताया कि हादसा किन कारणों से हुआ इसकी जांच की जा रही है। सभी बच्चे पूरी तरह से सुरक्षित हैं।


 

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहांक्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमेंगूगल न्यूज पर फॉलो करें।