UPSC Result : मंडी की तरुणा ने पहले प्रयास में पास की यूपीएससी की परीक्षा, बताया सफलता का रहस्य

संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) की ओर से हुए सिविल सर्विसेज एग्जामिनेशन के रिजल्ट में मड़ी की तरुणा कमल ने ऑल इंडिया रैंकिंग (एआईआर) में 203 पोजीशन हासिल की है।
 | 
संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) की ओर से हुए सिविल सर्विसेज एग्जामिनेशन के रिजल्ट में मड़ी की तरुणा कपिल ने ऑल इंडिया रैंकिंग (एआईआर) में 203 पोजीशन हासिल की है। तरुणा हिमाचल प्रदेश के जिला मंडी की बल्ह घाटी के रत्ती गांव की रहने वाली हैं। मंडी की बेटी तरुणा कमल ने यूपीएससी परीक्षा उत्तीर्ण कर जिले और उपमंडल का मान बढ़ाया है। उनके पिता अनिल सफाई ठेकेदार हैं। तरुणा ने पहले की प्रयास में ही यूपीएससी परीक्षा पास की है। 

मंडी। संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) की ओर से हुए सिविल सर्विसेज एग्जामिनेशन के रिजल्ट में मड़ी की तरुणा कमल ने ऑल इंडिया रैंकिंग (एआईआर) में 203 पोजीशन हासिल की है। तरुणा हिमाचल प्रदेश के जिला मंडी की बल्ह घाटी के रत्ती गांव की रहने वाली हैं। मंडी की बेटी तरुणा कमल ने यूपीएससी परीक्षा उत्तीर्ण कर जिले और उपमंडल का मान बढ़ाया है। उनके पिता अनिल सफाई ठेकेदार हैं। तरुणा ने पहले की प्रयास में ही यूपीएससी परीक्षा पास की है।

 

तरुणा ने मॉडर्न पब्लिक स्कूल रत्ती से 12वीं की परीक्षा पास करने की। इसके बाद चौधरी सरवन कुमार यूनिवर्सिटी पालमपुर से वेटरनरी डॉक्टर की परीक्षा पास की है। मन में कुछ अलग करने का जज्बा लिए तरुणा वेटरनरी की पढ़ाई के बाद चंडीगढ़ में यूपीएससी की कोचिंग ले रही थीं। तरुणा के पिता अनिल ने बताया कि बेटी बचपन से ही पढ़ाई में होशियार थी। माता ने बताया कि मन में अफसर बनने का जज्बा लिए तरुणा को पढ़ाई के अलावा कोई काम नजर नहीं आता था।


तरुणा ने बताया कि सफलता का एकमात्र रास्ता परिश्रम है। इसके लिए कोई शॉर्टकट नहीं है। उसने बताया कि वह बुधवार को अपने गांव पहुंच जाएगी। इसके बाद परिजनों से मिलेगी। तरुणा कमल की एक और बहन यामिनी और भाई साहिल कमल ने वेटरनरी में डिप्लोमा किया है। उनकी कामयाबी पर घर पर शुभकामनाएं देने वालों का तांता लगा है। 
 

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहांक्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमेंगूगल न्यूज पर फॉलो करें।