दृष्टिबाधित सृष्टि चौहान रियलिटी शो सारेगामापा में मचाएगी धमाल

कुल्लू की 8वीं कक्षा में अध्ययनरत छात्रा सृष्टि चौहान का Zee TV द्वारा आयोजित रियलिटी शो सारेगामापा में चयन हुआ है ।
 | 
सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग द्वारा संचालित विशेष योग्यता प्राप्त बच्चों के संस्थान सुन्दरनगर की 8वीं कक्षा में अध्ययनरत छात्रा सृष्टि चौहान का Zee TV द्वारा आयोजित रियलिटी शो सारेगामापा में चयन हुआ है । यह जानकारी जिला कल्याण अधिकारी आर.सी. बंसल ने दी। उन्होंने बताया कि सृष्टि चौहान कुल्लू की रहने वाली है । 

मंडी। सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग द्वारा संचालित विशेष योग्यता प्राप्त बच्चों के संस्थान सुन्दरनगर की 8वीं कक्षा में अध्ययनरत छात्रा सृष्टि चौहान का Zee TV द्वारा आयोजित रियलिटी शो सारेगामापा में चयन हुआ है । यह जानकारी जिला कल्याण अधिकारी आर.सी. बंसल ने दी। उन्होंने बताया कि सृष्टि चौहान कुल्लू की रहने वाली है । 


उन्होंने बताया कि सृष्टि चौहान जन्म से ही दृष्टिबाधित है। उन्होंने अपनी इस दिव्यांगता को अपनी ताकत बनाया, जिसमें उसके माता-पिता व अध्यापकों ने उसका पूरा सहयोग दिया । उन्होंने इससे पहले भी कई संगीत प्रतियोगिताओं में भाग लिया है, जिसमें रेडियो उड़ान, सक्षम हिमाचल प्रदेश संगीत प्रतियोगिता, स्वर माधुरी संगीत प्रतियोगिता मुख्य हैं ।


जिला कल्याण अधिकारी आर.सी. बंसल ने बताया कि अभी हाल ही में सक्षम हिमाचल प्रदेश द्वारा हेलेन केलर के 142वें जन्म दिन के उपलक्ष्य में आयोजित ऑनलाइन संगीत प्रतियोगिता में सृष्टि चौहान ने  तीसरा स्थान हासिल किया । इसके अतिरिक्त यह छात्रा पढ़ाई-लिखाई एवं खेलकूद प्रतियोगिताओं में भी बेहतर प्रदर्शन करती हैं ।

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहांक्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमेंगूगल न्यूज पर फॉलो करें।