Online Trading में रिटायर बैंकर और स्कूल के प्रिंसिपल को लगी 54.60 लाख की चपत

हिमाचल प्रदेश में रिटायर बैंकर और स्कूल से सेवानिवृत्त हुए प्रिंसिपल 54.60 लाख के फ्रॉड का शिकार हो हुए हैं। दोनों ही पेशेवरों से ऑनलाइन ट्रेडिंग के नाम पर लाखों रुपये ठगे गए हैं।
 | 
साइबर क्राइम के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। बड़े-बड़े पेशेवर और शिक्षित और समाज के बुद्धिजीवी कहे जाने लोग भी साइबर ठगों का शिकार हो रहे हैं। ऐसा ही मामले हिमाचल प्रदेश में सामने आया है, जहां रिटायर बैंकर और स्कूल से सेवानिवृत्त हुए प्रिंसिपल 54.60 लाख के फ्रॉड का शिकार हो हुए हैं। दोनों ही पेशेवरों से ऑनलाइन ट्रेडिंग के नाम पर लाखों रुपये ठगे गए हैं। 

धर्मशाला। साइबर क्राइम के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। बड़े-बड़े पेशेवर और शिक्षित और समाज के बुद्धिजीवी कहे जाने लोग भी साइबर ठगों का शिकार हो रहे हैं। ऐसा ही मामले हिमाचल प्रदेश में सामने आया है, जहां रिटायर बैंकर और स्कूल से सेवानिवृत्त हुए प्रिंसिपल 54.60 लाख के फ्रॉड का शिकार हो हुए हैं। दोनों ही पेशेवरों से ऑनलाइन ट्रेडिंग के नाम पर लाखों रुपये ठगे गए हैं। 

यह भी पढ़ेंः-मुकेश रेप्सवाल ने संभाला चम्बा के उपायुक्त का कार्यभार

साइबर ठगी का शिकार हुए पेशेवरों में एक कांगड़ा जिला रहने वाला है, जबकि दूसरा ऊना जिला के रहने वाला है। कांगड़ा के व्यक्ति स्कूल से प्रिंसिपल सेवानिवृत्त हुए हैं, जबकि ऊना के व्यक्ति बैंक कर्मी रहे हैं। प्रिंसिपल से 22.25 लाख, जबकि बैंक कर्मी  से 32.35 लाख रुपये लुटा बैठे हैं। अपने साथ हुई इस ठगी की दोनों ही पीड़ितों ने साइबर पुलिस थाना नार्थ जोन धर्मशाला में अज्ञात लोगों के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज करवा दिया है।

यह भी पढ़ेंः-हिमाचल सरकार आपस में ही उलझी है, जनता की सुध लेने वाला कोई नहीं : जयराम

साइबर ठगी का शिकार होने के बाद दोनों ने ही साइबर पुलिस थाना धर्मशाला में मामला दर्ज करवाया है। जिला कांगड़ा से संबंधित व्यक्ति ने साइबर थाना में दर्ज शिकायत में आरोप लगाया कि अज्ञात शातिर ने उसे 22,25,000 रुपये की चपत लगाई है। शातिरों ने फोन करके ऑनलाइन ट्रेडिंग वेबसाइट का झांसा दिया और झांसे में आकर घर बैठे पैसे कमाने की चाह में 11 ट्रांजेक्शन के माध्यम से लाखों रुपये गंवा बैठा। 

यह भी पढ़ेंः-हिमाचल को सड़कों की मरम्मत के लिए 72 करोड़ जारी, हर विधानसभा को मिलेगा एक करोड़

वहीं, ऊना के एक व्यक्ति ने साइबर थाना में दर्ज शिकायत में आरोप लगाया कि ट्रेडिंग में निवेश के नाम पर उसके साथ 32,35,000 रुपये की ठगी की गई है। खैर मामलों में शिकायतें मिलने के बाद साइबर पुलिस ने मालमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। एएसपी साइबर थाना धर्मशाला प्रवीन धीमान ने बताया कि जिला कांगड़ा और ऊना के पीड़ित लोगों की शिकायत पर मामले दर्ज कर आगामी कार्रवाई शुरू कर दी है। 

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहांक्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमेंगूगल न्यूज पर फॉलो करें।