CID की कांगड़ा और पालमपुर में दबिश, तेंदुए की खाल सहित एक गिरफ्तार, दूसरा फरार

सीआईडी ने गुप्त सूचना मिलने पर एसएचओ भराड़ी स्टाफ और वाइल्ड लाइफ क्राइम ब्यूरो के निरीक्षक अर्नव वासु के साथ जिला कांगड़ा के मटौर क्षेत्र में दबिश दी।
 | 
स्टेट सीआईडी ने जिला कांगड़ा के मटौर में बड़ी कार्रवाई की है। कार्रवाई के सीआईडी की टीम ने एक वाहन में सवार व्यक्तियों से तेंदुए की खाल बरामद की है। इसके साथ ही आरोपियों के खिलाफ आईपीसी और वन्य जीवन संरक्षण के तहत सीआईडी के शिमला पुलिस स्टेशन भराड़ी में केस दर्ज किया गया है। 

धर्मशाला। स्टेट सीआईडी ने जिला कांगड़ा के मटौर में बड़ी कार्रवाई की है। कार्रवाई के सीआईडी की टीम ने एक वाहन में सवार व्यक्तियों से तेंदुए की खाल बरामद की है। इसके साथ ही आरोपियों के खिलाफ आईपीसी और वन्य जीवन संरक्षण के तहत सीआईडी के शिमला पुलिस स्टेशन भराड़ी में केस दर्ज किया गया है। 

हिमाचल प्रदेश पुलिस के अनुसार सीआईडी ने गुप्त सूचना मिलने पर एसएचओ भराड़ी स्टाफ और वाइल्ड लाइफ क्राइम ब्यूरो के निरीक्षक अर्नव वासु के साथ जिला कांगड़ा के मटौर क्षेत्र में दबिश दी। इस दौरान उन्हें एक मारुति 800 कार (एचपी 37ए-8371) (सिल्वर कलर) खड़ी मिली। कार में 2 लोग सवार थे। कार की पिछली सीट पर बैठे व्यक्ति के पास जब पुलिस पार्टी की टीम पहुंची तो कार का मालिक जंगल की ओर भाग गया।  

सरे व्यक्ति विकास उर्फ लक्की को पुलिस ने पकड़ लिया। मारुति कार की तलाशी लेने पर कार के अंदर तेंदुए की खाल बरामद हुई। मामले में आरोपी विकास उर्फ लक्की को गिरफ्तार कर पुलिस रिमांड के लिए अदालत में पेश किया गया है। जांच के दौरान आरोपी विकास ने खुलासा किया कि वह धर्मशाला की न्यायिक हवालात में बंद था और हत्या के एक मामले में आजीवन कारावास की सजा काट रहा था। यह भी पता चला है कि उसके खिलाफ कानून की विभिन्न धाराओं के तहत 17 मामले पहले ही दर्ज किए जा चुके हैं। 

जांच के दौरान कार मालिक बलबीर सिंह निवासी ठाकरद्वारा पालमपुर, जिला कांगड़ा के घर की भी तलाशी ली गई। इस दौरान घर के अंदर से 0859 ग्राम पेंगुलिन की स्कैलिस और 03 लैग होल्ड ट्रेप बरामद हुए हैं। फरार आरोपी बलबीर सिंह की गिरफ्तारी के लिए गंभीरता से प्रयास जारी हैं।

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहांक्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमेंगूगल न्यूज पर फॉलो करें।