आजादी का अमृत महोत्सवः भाषण प्रतियोगिता में दीपक अव्वल

आजादी का अमृत महोत्सव कार्यक्रम श्रृंखला के अंतर्गत शुक्रवार को पीजी कॉलेज धर्मशाला में भाषण प्रतियोगिता हुई।
 | 
धर्मशाला।

धर्मशाला। आजादी का अमृत महोत्सव कार्यक्रम श्रृंखला के अंतर्गत शुक्रवार को पीजी कॉलेज धर्मशाला में भाषण प्रतियोगिता हुई। पीजी कॉलेज धर्मशाला के सभागार में आयोजित कार्यक्रम में कॉलेज के प्राचार्य डॉ. राजेश शर्मा मुख्य अतिथि रहे। प्रतियोगिता में सभी संकायों के विद्यार्थियों ने उत्साहपूर्वक अपनी प्रतिभागिता दर्ज करवाई। 


छात्रों ने प्रतियोगिता के लिए निर्धारित विषयों में 'भारत की स्वतंत्रता में महिलाओं की भूमिका', 'ब्रिटिश शासन के दौरान और बाद का भारत', और 'आत्मनिर्भर भारत' पर अपने विचार रखे। बीए द्वितीय वर्ष (राजनीति शास्त्र) के दीपक, बीबीए (पंचम सत्र) की ईवा धीमान द्वितीय और बीए द्वितीय वर्ष (संगीत) के दीपक तीसरे स्थान पर रहे।


महाविद्यालय के सभागार में ही टैगोर साहित्यिक सभा एवं रोवर्स/रेंजर्स के संयुक्त तत्वावधान में आयोजित दूसरे कार्यक्रम में 'करुणामय हृदय का उन्नयन' नामक विषय पर विभिन्न वक्ताओं ने अपने विचार व्यक्त किए। 'एनिमल रेस्क्यू' एनजीओ की निदेशक डॉ. प्रतिभा इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि रहीं। 'वी हेल्प द स्टेट' के निदेशक सार्थक और 'एनिमल रेस्क्यू' की सोशल मीडिया प्रबंधक सुरभि ने इस विषय पर अपने विचार रखे।


महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ. राजेश शर्मा ने भारतीय समाज में अहिंसा की भूमिका पर प्रभावी ढंग से अपने विचार सांझा किए। उन्होंने समाज में पशुओं के प्रति करूणा उत्पन्न करने और वातावरण बनाने के उपाए सुझाते हुए छात्रों से लोगों को जागरूक बनाने के लिए अभियान चलाने का आग्रह किया।

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहां क्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमें गूगल न्यूज पर फॉलो करें।