JBT Teacher Recruitment : कांगड़ा में भरे जाएंगे जेबीटी शिक्षकों के 32 पद, इस दिन से काउंसलिंग

जिला कांगड़ा में भूतपूर्व सैनिकों के आश्रितों के लिए जेबीटी के 32 पदों और स्वतंत्रता सेनानी के आश्रित के एक पद को बैच आधार पर भरा जाएगा। इसके लिए 8 और 9 फरवरी को काउंसलिंग धर्मशाला में होगी।
 | 
जिला कांगड़ा में जेबीटी शिक्षकों के 32 पदों पर भर्ती होगी। इसके लिए प्रारंभिक शिक्षा विभाग ने प्रक्रिया शुरू कर दी है। इसके लिए 8 और 9 फरवरी को धर्मशाला में काउंसलिंग होगी। प्रारंभिक शिक्षा उप निदेशक मोहिंद्र कुमार ने कहा कि भूतपूर्व सैनिकों के आश्रितों के लिए जेबीटी के 32 पदों और स्वतंत्रता सेनानी के आश्रित के एक पद को बैच आधार पर भरा जाएगा। 

धर्मशाला। जिला कांगड़ा में जेबीटी शिक्षकों के 32 पदों पर भर्ती होगी। इसके लिए प्रारंभिक शिक्षा विभाग ने प्रक्रिया शुरू कर दी है। इसके लिए 8 और 9 फरवरी को धर्मशाला में काउंसलिंग होगी। प्रारंभिक शिक्षा उप निदेशक मोहिंद्र कुमार ने कहा कि भूतपूर्व सैनिकों के आश्रितों के लिए जेबीटी के 32 पदों और स्वतंत्रता सेनानी के आश्रित के एक पद को बैच आधार पर भरा जाएगा। 

यह भी पढ़ेंः-Kullu Manali News : कुल्लू-मनाली हाईवे पर दरकी पहाड़ी, वाहनों की रफ्तार थमीं

उन्होंने कहा कि इसके लिए 8 और 9 फरवरी, 2024 को धर्मशाला में काउंसलिंग निर्धारित की गई है। काउंसलिंग नर्सरी मिडल स्कूल धर्मशाला में होगी। इसमें 8 फरवरी को जिला कांगड़ा से संबंध रखने वाले अभ्यर्थी भाग ले सकते हैं। अन्य जिलों के अभ्यर्थियों के लिए 9 फरवरी की तिथि निर्धारित की गई है। इस चयन प्रक्रिया में केवल वही अभ्यर्थी भाग ले सकते हैं, जिनका नाम रोजगार कार्यालय में दर्ज है तथा आर एंड पी नियमों के तहत निर्धारित योग्यता पूर्ण करते हैं।

यह भी पढ़ेंः-हिमाचल में 78 डॉक्टरों के तबादला और तैनाती के आदेश जारी, जानें किसे कहां लगाया


इन श्रेणियों की होगी काउंसलिंग

प्रारंभिक शिक्षा उपनिदेशक मोहिंद्र सिंह ने बताया कि इस भर्ती प्रक्रिया में सामान्य वर्ग के 21, अन्य पिछड़ा वर्ग के तीन, अनुसूचित जाति की सात और अनुसूचित जनजाति के एक पद है। वहीं, स्वतंत्रता सेनानी के आश्रित का एक पद अनुसूचित जाति वर्ग के लिए आरक्षित है। इस पदों को भरने के लिए नर्सरी मिडल स्कूल धर्मशाला में काउंसलिंग होगी।

यह भी पढ़ेंः-सौर ऊर्जा परियोजना से मालामाल होंगे हिमाचली युवा, मिलेगी 40% सब्सिडी


जेबीटी भर्ती के लिए आवेदन फार्म

मोहिंद्र कुमार ने बताया कि उक्त पदों के लिए आवेदन प्रपत्र, आर एंड  पी नियमों की कॉपी, आवश्यक दस्तावेजों और शैक्षणिक योग्यता से संबंधित जानकारी कार्यालय की वेबसाइट www.ddeekangra.in पर उपलब्ध रहेगी। प्रार्थी कार्यालय की वेबसाइट से बायोडाटा फार्म डाउनलोड कर उसे काउंसलिंग वाले दिन साथ लेकर आएं। इसके अतिरिक्त किसी भी प्रकार की जानकारी के लिए कार्यालय के दूरभाष नंबर 01892223155 पर संपर्क कर सकते हैं।

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहांक्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमेंगूगल न्यूज पर फॉलो करें।