HPSSC : इंतजार करो, प्रोसेस में है.. बेसब्री से Result का इंतजार कर रहे शास्त्री पद के उम्मीदवार

हिमाचल प्रदेश कर्मचारी चयन आयोग हमीरपुर (HPSSC Hamirpur)  द्वारा पोस्ट कोड 813 के तहत शास्त्री (Shastri) पद की भर्ती के आवेदन बीते वर्ष 2020 में मांगे गए थे। अब हालांकि 2021 भी खत्म हो गया है, लेकिन इसका अंतिम परिणाम (Final Result) जारी न किए जाने से बेरोजगार युवाओं में रोष है।
 | 
.

हमीरपुर ।  एक साल पहले आयोजित शास्त्री (Shastri) भर्ती परीक्षा का अंतिम परिणाम (Final Result) एक साल बीत जाने के बावजूद भी घोषित नहीं किया गया है। भर्ती प्रक्रिया का आयोजन हिमाचल प्रदेश कर्मचारी चयन आयोग हमीरपुर (HPSSC Hamirpur) द्वारा किया गया था। पोस्ट कोड 813 के तहत शास्त्री (Shastri) पद की भर्ती के आवेदन बीते वर्ष 2020 में मांगे गए थे। अब हालांकि 2021 भी खत्म हो गया है, लेकिन इसका अंतिम परिणाम (Final Result) जारी न किए जाने से बेरोजगार युवाओं में रोष है।

कोरोना (Corona) काल में वैसे ही युवा पहले से ही अपने कैरियर को लेकर चिंतित है। बेरोजगार युवाओं का कहना है कि अब इंतजार की सीमाएं भी समाप्त हो रही है। उनका कहना है कि लिखित परीक्षा को पूरा एक साल हो चूका हैं, लेकिन अभी तक हमीरपुर चयन आयोग (Hamirpur Selection Commission) द्वारा अंतिम परिणाम (Final Result) घोषित नहीं किया गया।

लिखित परीक्षा 20 दिसंबर 2020 को आयोजित की गई थी। पोस्ट कोड 813 शास्त्री के दस्तावेज़ मूल्यांकन प्रक्रिया को तीन महीने पुरे होने को है, जबकि लिखित परीक्षा को पूरे एक साल होने के लिए 2 दिन शेष हैं, लेकिन अभी तक हमीरपुर चयन आयोग (Hamirpur Selection Commission) द्वारा अंतिम परिणाम (Final Result) घोषित नहीं किया गया।

यह भी पढ़ेंः-   पुरानी पेंशन व वरिष्ठता लाभ को तरसे वर्ष 2003 के TGT

युवाओं का कहना है कि जब भी चयन आयोग से फोन द्वारा बात कि जाती है तो यही उत्तर मिलता है कि प्रॉसेस में है, इंतजार करो आ जायेगा, यह सुनते-सुनते एक साल बीत गया है। इससे युवाओं की मानसिकता पर भी गहरा असर पड़ रहा है। सरकार भी इस ओर ध्यान नहीं दे रही है।

उधर, उम्मीदवारों का कहना है कि टीजीटी (TGT) व एलटी (LT) के पदों पर नियुक्ति भी हो चुकी है, लेकिन एक साल बाद भी शास्त्री (Shastri) परीक्षा का अंतिम नतीजा (Final Result) जारी नहीं हुआ है। 

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहांक्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमेंगूगल न्यूज पर फॉलो करें।