Himachal : हमीरपुर में रिश्वत के आरोपी SHO की गाड़ी से चिट्टा बरामद, एनडीपीएस एक्ट में भी मामला दर्ज

आरोपी फरार चल रहे एसएचओ नीरज राणा (SHO Neeraj Rana) की मुश्किलें और बढ़ गई हैं। उसकी गाड़ी से अब चिट्टा बरामद हुआ है। विजिलेंस (Vigilance)  टीम ने कार के डैशबोर्ड में रखे पर्स से 0.84 ग्राम चिट्टा बरामद किया है। फरार एसएचओ (SHO) के खिलाफ अब एनडीपीएस एक्ट (NDPS Act) में भी मामला दर्ज कर लिया गया है 
 | 
.

हमीरपुर।  जिला  हमीरपुर के थाना नादौन में तैनात रिश्वत  (Bribe) के आरोपी फरार चल रहे एसएचओ नीरज राणा (SHO Neeraj Rana) की मुश्किलें और बढ़ गई हैं। उसकी गाड़ी से अब चिट्टा बरामद हुआ है। विजिलेंस (Vigilance) टीम ने कार के डैशबोर्ड में रखे पर्स से 0.84 ग्राम चिट्टा बरामद किया है। फरार एसएचओ (SHO) के खिलाफ अब एनडीपीएस एक्ट (NDPS Act) में भी मामला दर्ज कर लिया गया है। नीरज राणा (Neeraj Rana) को पुलिस विभाग ने निलंबित कर दिया है। उसके खिलाफ विभागीय जांच भी बैठा दी है। जांच में अब तक की सेवाओं का रिकॉर्ड तलब किया जाएगा।

अब इंस्पेक्टर योगराज चंदेल (Yograj Chandel) को नादौन थाना का एसएचओ (SHO) नियुक्त किया है। योगराज विजिलेंस (Vigilance) थाना हमीरपुर में सेवाएं दे चुके हैं। वर्तमान में पुलिस लाइन हमीरपुर में रहे हैं। वहीं, रिश्वत (Bribe) का आरोपी एसएचओ (SHO) वारदात के 36 घंटे बाद भी पुलिस (Police)  के हाथ नहीं लगा है। विजिलेंस  (Vigilance)  और हमीरपुर पुलिस (Hamirpur Police) की टीमें उसकी तलाश कर रही हैं। बीते मंगलवार को लेबर चौक नादौन (Nadaun)  में दुधारू पशुओं का कारोबार करने वाले व्यापारी से 25 हजार रुपये रिश्वत (Bribe) लेने और विजिलेंस (Vigilance)  टीम पर गाड़ी चढ़ाने का प्रयास करते हुए वह फरार हुआ था। सेरी कल्चर रोड पर कार को खड़ा करने के बाद वह बेला के जंगल की तरफ भागा था।

सूत्रों के मुताबिक आरोपी गिरफ्तारी से बचने के लिए भूमिगत हो गया है। अपने वकील के माध्यम से हाईकोर्ट (High Court) में जमानत की अर्जी लगाने का प्रयास कर रहा है।  आरोपी पर विभागीय जांच के साथ उसकी प्रॉपर्टी की भी जांच होगी। कहां-कहां जमीनें और मकान खरीदे हैं। बैंक में खुद और परिवार के सदस्यों के नाम पर कितनी पूंजी है, यह सब जांच के दायरे में आएगा। वर्तमान में उसके पास करीब दस लाख की लग्जरी कार है। 
हमीरपुर विजिलेंस (Hamirpur Vigilance) के डीएसपी लालमन शर्मा (DSP Lalman Sharma) ने कहा कि एसएचओ (SHO) को ढूंढने में टीम लगी है। एसपी हमीरपुर (SP Hamirpur) डॉ. आकृति शर्मा ने कहा कि आरोपी को विभाग ने सस्पेंड कर दिया है। विभागीय जांच भी शुरू कर दी है। इंस्पेक्टर योगराज (Yograj) को नादौन थाने का एसएचओ (SHO) नियुक्त किया गया है।

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहांक्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमेंगूगल न्यूज पर फॉलो करें।